झारखंड: गुमला में नक्सलियों को सप्लाई करने के लिए तैयार किया विस्फोटक बरामद, हिरासत में 2 लोग

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। खबर है कि गुमला में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस ने इस बात की आशंका जताई है कि इस विस्फोटक को नक्सलियों (Naxalites) के पास पहुंचाने की प्लानिंग की जा रही थी। पुलिस इस मामले में अब जांच रही है।

गुमला: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। खबर है कि गुमला में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। ये विस्फोटक सदर थानाक्षेत्र के करौंदी में एक शख्स के क्रशर प्लांट से मिला है। पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने इस बात की आशंका जताई है कि इस विस्फोटक को नक्सलियों (Naxalites) के पास पहुंचाने की प्लानिंग की जा रही थी। पुलिस इस मामले में अब जांच रही है। बता दें कि अक्सर नक्सली विस्फोटक के जरिए सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाते हैं। नक्सली ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि वो सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए हुए हैं।

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी के दौरान तीन खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। ऐसे में नक्सली बौखलाहट में जवानों को नुकसान पहुंचाने की साजिशें रच रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें