झारखंड: जवान के शव में बम प्लांट करने वाला नक्सली सुशील अपने साथी के साथ गिरफ्तार

सुशील (Ex Naxali Sushil) के गिरोह के 6 साथी पहले ही जेल में हैं। ऐसे में एक साथी के साथ सुशील की गिरफ्तारी पुलिस विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

Ex Naxali Sushil

झारखंड के गढ़वा जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। यहां पुलिस ने एक खूंखार पूर्व नक्सली (Ex Naxali Sushil) को उसके एक साथ के साथ दबोच लिया है। इनके खिलाफ कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने गैस सिलेंडर से भरे वाहन को लूटा, चालक से की मारपीट

जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार पूर्व नक्सली का नाम सुशील कुमार राम (Ex Naxali Sushil) उर्फ नितेश जी उर्फ रितेश जी है। यह पांडू थानाक्षेत्र के ढांचाबार इलाके का रहने वाला है।सुशील कुख्यात नक्सल नेता प्रशांत बोस और अरविंद का करीबी रह चुका है। करीब 12 सालों तक नक्सल संगठन में सक्रिय रहने के बाद उसने खुद का अपना आपराधिक संगठन बनाकर छोटे-मोटे कांड किया करता था। इसके खिलाफ गढ़वा और लातेहार थाने में 12 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें लातेहार के कटिया के जंगल में एक जवान को मारकर उसके पेट में बम प्लांट करने की घटना भी शामिल है।

गढवा के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा के अनुसार, पूर्व नक्सली सुशील (Ex Naxali Sushil) वर्ष 2010 व 2013 में नक्सली घटनाओं में शामिल होने के आरोप में जेल भी जा चुका है। पूर्व नक्सली सुशील ने ही पिछले वर्ष 25 जून को धुरकी इलाके में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के साइट इंजीनियर को किडनैप किया था। इसके एक महीने बाद 25 जुलाई को धुरकी में सड़क निर्माण कार्य में लगी कंपनी की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था।

एसपी अंजनी ने आगे बताया कि सुशील (Ex Naxali Sushil) के गिरोह के 6 साथी पहले ही जेल में हैं। ऐसे में एक साथी के साथ सुशील की गिरफ्तारी पुलिस विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। इस पूर्व नक्सली की निशानदेही पर एक देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, ग्राइंडर मशीन, मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल, नकली बंदूक के अलावा कुछ कैश भी बरामद किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें