झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, अंधेरे का फायदा उठाकर ढाई दर्जन नक्सली फरार

रात के अंधेरे में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब 100 राउंड की फायरिंग हुई, लेकिन सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख सभी नक्सली घटनास्थल से फरार होने में सफल रहे।

Naxalites

घटनास्थल से बरामद नक्सलियों का सामान II Pic Credit: @hindi.news18

झारखंड के नक्सल प्रभावित जिला लातेहार में बुधवार रात को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच भीषड़ मुठभेड़ की खबर है। हालांकि इस दौरान दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिल सकी है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में ‘लोन वर्राटू अभियान’ के तहत मिली बड़ी कामयाबी, 1-1 लाख के 2 इनामी सहित 3 नक्सलियों (Naxalites) ने किया सरेंडर

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले के छिपादोहर इलाके में मौजूद मंगरदाहा के जंगल में नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबलों से नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान प्रतिबंधित नक्सल संगठन जेजेएमपी के करीब दो से ढाई दर्जन नक्सली वहां मौजूद थे।

अधिकारियों ने आगे बताया कि रात के अंधेरे में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब 100 राउंड की फायरिंग हुई, लेकिन सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख सभी नक्सली घटनास्थल से फरार होने में सफल रहे। मुठभेड़ समाप्त होने के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की वर्दी, जूते, बैग व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।  

बताते चलें कि बरवाडीह के सर्किल इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी के नेतृत्व में ही बरवाडीह के थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह ने पड़ोसी थाने छिपादोहर व मनिका के पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ये कार्रवाई की है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने फरार नक्सलियों की छानबीन के लिए पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चला रखा है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें