झारखंड: पूर्वी सिंहभूम में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में विस्फोटक सहित नक्सली सामान बरामद

झारखंड (Jharkhand) के पूर्वी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यहां भारी मात्रा में विस्फोटक सहित अन्य नक्सली सामान (Naxalite Goods) बरामद किया है।

Naxalite Goods

जवानों ने पत्थर के नीचे जमीन में गाडे गए स्टील के ड्रम से विस्फोटक सामग्री सहित अन्य नक्सली सामान (Naxalite Goods) बरामद कर लिया।

झारखंड (Jharkhand) के पूर्वी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यहां भारी मात्रा में विस्फोटक सहित अन्य नक्सली सामान (Naxalite Goods) बरामद किया है। खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई कर यह सफलता हासिल की।

कार्रवाई के दौरान जिले के घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र के गुड़ाबांदा थाना की पुलिस ने महेशपुर गांव के जिलिंगडूंगरी पहाड़ी के घने जंगल से केन बम, नक्सली साहित्य, वायरलेस सेट, इलेक्ट्रिक तार, नक्सली पर्चा, नक्सली वर्दी, आठ मीटर लाल रंग का कपड़ा, दो बेड स्वीच, फ्लैश लाइट लगा तार, साउथ इस्टन रेलवे का हाइटेक पावर सिस्टम का टार्च बैटरी बरामद किया है।

बॉलीवुड निर्देशक रूमी जाफरी हुए कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन बाद रिलीज होने वाली है उनकी फिल्म ‘चेहरे’

जानकारी के अनुसार, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि जिलिंग डूंगरी के जंगल में पत्थर के नीचे नक्सलियों (Naxalites) द्वारा संदिग्ध स्टील का ड्रम जमीन में गड्ढा कर रखा गया है। सूचना सही निकली। इसके बाद मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया। साथ ही झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया लिया गया था।

ये भी देखें-

तलाशी के दौरान जवानों ने पत्थर के नीचे जमीन में गाडे गए स्टील ड्रम को बाहर निकाला। काफी सावधानी बरतते हुए हुए उसमें लगे स्टील के ढक्कन को खोला गया। ड्रम से जवानों ने विस्फोटक सामग्री सहित अन्य नक्सली सामान (Naxalite Goods) बरामद कर लिया। बता दें कि कुछ दिन पहले ही दलमा पहाड़ी से केन बम समेत अन्य नक्सली सामान बरामद किए गए थे। इन्हें गड्ढा खोदकर छुपाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें