झारखंड: ऑनलाइन ठगी के खिलाफ देवघर पुलिस की बड़ी सफलता, 11 साइबर अपराधियों को रंगे हाथों पकड़ा

इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने इन अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की, जिनमें 22 मोबाइल फोन, 35 सिम कार्ड, 7 एटीएम के अलावा एक कार और 32000 रूपये नगद बरामद किये।

Cyber Criminals

झारखंड के देवघर जिले में पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर 11 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 22 मोबाइल, 35 सिमकार्ड, 7 एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप, चार पासबुक, चार चेकबुक, एक कार और 32000 रूपये कैश बरामद किये हैं।

भारत में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या 150 के पार, अपने राज्य की मौजूदा स्थिति यहां चेक करें

देवघर जिले के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) मंगल सिंह जामुदा के अनुसार, एसपी धनंजय कुमार सिंह को सूत्रों से खुफिया सूचना मिली थी कुछ साइबर अपराधी लोगों सेऑनलाइन फ्रॉड कर रहे हैं। इसी सूचना के आलोक में एसपी ने पुलिस की एक टीम बनाकर जिले के सारठ थाना क्षेत्र के कुरूमटांड, झगराही व बगदाहा गांव और देवीपुर थाना क्षेत्र के कपसा गांव में छापामारी कर कुल ग्यारह साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी मंगल सिंह के मुताबिक, इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने इन अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की, जिनमें 22 मोबाइल फोन, 35 सिम कार्ड, 7 एटीएम के अलावा एक कार और 32000 रूपये नगद बरामद किये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें