झारखंड: देवघर में नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगना वाला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

धमकी देने के लिए आनंदी ने मृत व्यक्ति के नाम के सिम कार्ड इस्तेमाल किया। पुलिस ने इस मामले में सुमेश्वर यादव को हिरासत में ले लिया है। साथ ही कांड के मुख्य आरोपी आनंदी यादव की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

Naxalites

झारखंड के देवघर में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, इस पर आरोप है कि ये नक्सलियों (Naxalites) के नाम पर लोगों से पैसे मांगने का काम करता है। देवघर के डीएसपी मंगल सिंह जामुदा के अनुसार, एक शख्स ने नक्सली पर्चों के जरिये पैसों की मांग की थी। जिसके खिलाफ एक पीड़ित ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया गया था।

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश बॉर्डर से कवर्धा पुलिस ने 2 इनामी नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया, दोनों हैं कोरोना पॉजिटिव

पुलिस इस मामले की तहकीकात के दौरान रिखिया थाना क्षेत्र के नवाडीह से सुमेश्वर यादव नामक शख्स को हिरासत में लिया है। पुलिस छानबीन में सुमेश्वर ने बताया कि इस कांड को उसके जीजा आनंदी यादव ने अंजाम दिया था।

गौरतलब है कि आनंदी यादव पीड़ित के यहां मुंशी का काम करता था, जहां उसने पीड़ित से बकरी शेड बनाने का काम ठेके पर मांगा। काम नहीं मिलने से आनंदी ने बदला लेने की योजना बनायी और नक्सल (Naxalites) के नाम पर जाली पर्चा छपवा कर पीड़ित से 10 लाख रुपये लेवी की मांग की।

पुलिस के अनुसार, धमकी देने के लिए आनंदी ने मृत व्यक्ति के नाम के सिम कार्ड इस्तेमाल किया। पुलिस ने इस मामले में सुमेश्वर यादव को हिरासत में ले लिया है। साथ ही कांड के मुख्य आरोपी आनंदी यादव की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इस मामले  में इस्तेमाल किये गये मोबाइल फोन और सिम कार्ड को भी जब्त कर लिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें