झारखंड: चतरा (Chatra) में मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

झारखंड के चतरा (Chatra) में पुलिस एवं टीपीसी नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, सैकड़ों राउंड गोलियां

Charta

चतरा जिले में मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मौत के घाट उतार दिया। ो

झारखंड के चतरा (Chatra) में पुलिस एवं टीपीसी नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, सैकड़ों राउंड गोलियां चलीं।
मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई घायल।
पुलिस ने तेज किया नक्सल-विरोधी अभियान।

Charta
मुठभेड़ में मारा गया नक्सली

झारखंड के चतरा (Chatra) जिले के लावा लॉन्ग प्रखंड के जंगलों में नक्सलवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान पुलिस और टीपीसी नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मौत के घाट उतारने दिया। साथ ही कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। इस एनकाउंटर में दर्जनों राउंड गोलियां चलीं। हालांकि कुछ घायल नक्सली भागने में सफल रहे। परंतु मारे गए नक्सली के शव को पुलिस अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने एक एसएलआर हथियार एवं कारतूस भी बरामद किया।

चतरा (Chatra) पुलिस बल, सीआरपीएफ एवं लातेहार पुलिस संयुक्त रूप से इस क्षेत्र में अभियान चला रही थी, जिस दौरान यह घटना हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके के जंगलों में सर्च अभियान और तेज कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार, पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि लावालोंग के जंगलों में झारखंड सहित छत्तीसगढ़ के कुछ नक्सली जंगल में झारखंड विधानसभा चुनाव में बड़ी घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहे हैं।

इसी सूचना पर झारखंड पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार चतरा (Chatra) एवं लातेहार जिला के साथ-साथ सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था। 2 नवम्बर को तलाशी अभियान के दौरान ही जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। हालांकि इस मुठभेड़ में किसी भी पुलिस के जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इधर पुलिस अभियान तेज कर चुकी है ताकि कोई बड़ी कामयाबी मिल सके। साथ ही नक्सलियों को जिंदा पकड़ा जा सके या मार गिराया जा सके।

पढ़ें: पाक-चीन के कश्मीर राग पर संयुक्त राष्ट्र की दो टूक, ‘कश्मीर पर नहीं होगी चर्चा’

इस गांव की महिलाओं पर नहीं चला नक्सलियों का जोर, बना दिया नदी पर पुल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें