झारखंड: चतरा में झारखंड प्रस्तुति कमेटी नक्सलियों ने की फायरिंग

झारखंड प्रस्तुति कमेटी के नक्सलियों ने 12 अक्टूबर की सुबह सीसीएल के आम्रपाली कोल परियोजना में जमकर उत्पात मचाया। गोलियों की गड़गड़ाहट ने पूरे इलाके में आतंक मचा दिया।

Naxals

झारखंड प्रस्तुति कमेटी के नक्सलियों ने 12 अक्टूबर की सुबह सीसीएल के आम्रपाली कोल परियोजना में जमकर उत्पात मचाया।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा में झारखंड प्रस्तुति कमेटी के नक्सलियों (Naxals)  ने 12 अक्टूबर की सुबह सीसीएल के आम्रपाली कोल परियोजना में जमकर उत्पात मचाया। गोलियों की गड़गड़ाहट ने पूरे इलाके में आतंक मचा दिया।

Naxals

नक्सलियों ने दस से बारह राउंड हवाई फायरिंग की। इतना ही नहीं एक हाइवा चालक की जमकर पिटाई भी की। नक्सलियों ने मौके पर हाथों से लिखा हुआ पर्चा भी छोड़ा है। जिसमें सीसीएल अधिकारियों, डीयो होल्डरों एवं लोडर को धमकी दी है। जानकारी के अनुसार, परियोजना क्षेत्र के शिवपुर रेलवे साइडिंग में कोयला दुलाई का कार्य किया जा रहा है।

इसी क्रम में अहले सुबह करीब तीन बजे जेपीसी Naxals के एक दस्ते ने वहां धावा बोल दिया और हवाइ फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों ने प्रखंड के कसियाडीह गांव निवासी हाइवा चालक लालधारी महतो को लाठी डंडे से पीट-पीट कर घायल कर दिया। कुछ देर के लिए परियोजना क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई।

जख्मी चालक को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है। Naxals किसी भी विकास के कार्य को नहीं होने देना चाहते। खास कर के इस तरह के परियोजनाओं से वे लेवी वसूल करना चाहते हैं। लेवी नहीं देने पर वे इस तरह आतंक मचाते हैं, धमकियां देते हैं और लोगों में दहशत फैलाने का काम करते हैं।

पढ़ें: ‘करम ही धरम’, बिहार रेजीमेंट ने अब तक कई बार दुश्मनों के दांत किए खट्टे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें