Jharkhand: चतरा में नक्सलियों की नापाक हरकत, मगध कोल परियोजना के वाहन में लगाई आग

एक ओर पूरा देश कोरोना (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है, सरकार समेत पूरे प्रशासन का इस समय पूरा ध्यान कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने का है। ऐसे संवेदनशील वक्त में भी नक्सली (Naxalites) आतंक फैलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Naxalites

मामला झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले का है। जिले के टंडवा स्थित सीसीएल की मगध कोल परियोजना से कोयला लेकर जा रहे एक वाहन में नक्सलियों (Naxalites) ने आग लगा दी है।

एक ओर पूरा देश कोरोना (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है, सरकार समेत पूरे प्रशासन का इस समय पूरा ध्यान कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने का है। ऐसे संवेदनशील वक्त में भी नक्सली (Naxalites)  आतंक फैलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। नक्सलियों ने 21 मई की देर रात एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया।

यह पूरा मामला झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले का है। जिले के टंडवा स्थित सीसीएल की मगध कोल रियोजना से कोयला लेकर जा रहे एक वाहन में नक्सलियों ने आग लगा दी है। जानकारी के अनुसार, इस घटना के पीछे नक्सलियों (Naxals) का हाथ है। मगध परिजयोजना के चमातू मे नक्सलियों (Naxalites) ने देर रात वीपीआर कंपनी के एक हाइवा को फूंक डाला।

Chhattisgarh: कोरोना ने नक्सलियों को लिया चपेट में, बड़ी संख्या में नक्सली कर सकते हैं सरेंडर

सूचना है कि 8 से 10 की संख्या में आए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात टंडवा और बालूमाथ थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। ट्रक में लगी आग को बुझाया गया। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

ये भी देखें-

बता दें कि इससे पहले 14 अप्रैल को भी टीपीसी (TPC) उग्रवादी संगठन के नक्सलियों ने कोल वाहन में की गई आगजनी की पर्चा छोड़कर जिम्मेदारी ली थी। कोल परियोजना से लेवी वसूलने के लिए नक्सली इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत फैलाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें