Jharkhand: चतरा में भाकपा माओवादी का नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

चतरा के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर पुलिस ने 3 नवंबर को छापामारी अभियान चला कर प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी को नक्सली सतीश चंद्र भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) के चतरा में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, चतरा के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर पुलिस ने 3 नवंबर को छापामारी अभियान चला कर प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी को नक्सली सतीश चंद्र भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Jharkhand
झारखंड (Jharkhand) के चतरा में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

नक्सली सतीश की गिरफ्तारी  झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के रोशन जंगल से हुई। गिरफ्तार माओवादी समर्थक के पास से पुलिस ने आइईडी लगाने का समान एक बंडल तार और चार बैटरी सहित नक्सली संगठन के दो पोस्टर एवं एक मोबाइल फोन बरामद किया। इस संबंध में राजपुर थाना प्रभारी शशिभूषण कुमार के अनुसार, गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित रोशन जंगल में भाकपा माओवादी आया हुआ है। सूचना के के आधार पर एक टीम गठित कर उक्त जंगल में छापामारी अभियान चलाया गया और जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि सतीश भाकपा माओवादी इंदल गंझू उर्फ आलोक के दस्ते के लिए काम करता था। पुलिस के मुताबिक, सतीश के विरुद्ध थाना में धारा 17 सीएल एक्ट एवं 124/ए के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) पुलिस नक्सलवाद के खात्मे को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी है। चतरा के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने कहा है कि पुलिस के समक्ष सरेंडर करना ही नक्सलियों के पास अब एकमात्र विकल्प रह गया है।

नक्सलियों को सरकार और प्रशासन का प्रस्ताव मान लेना चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस ने अब टॉप मोस्ट नक्सलियों को अपने टारगेट पर ले लिया है। इसमें भाकपा माओवादी के साथ टीएसपीसी के भी सुप्रीम कमांडर शामिल हैं। समय रहते इन नक्सलियों ने अगर सरेंडर नहीं किया तो इनके विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जाएगी। पुलिस किसी भी सूरत में इन नक्सलियों को ढूंढ निकालेगी।

पढ़ें: अमेरिकी रिपोर्ट में खुलासा, भारत को दहलाने की कोशिश में जैश और लश्कर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

    Tags:

यह भी पढ़ें