Jharkhand: चतरा में लैंड माइन्स बरामद, बड़े नक्सली हमले की योजना विफल

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित चतरा जिले में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े हमले की योजना को विफल कर दिया है। चुनाव में खलल डालने और पुलिस को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक शक्तिशाली लैंड माइन्स को पुलिस ने की बरामद कर लिया।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव में खलल डालने और पुलिस को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक शक्तिशाली लैंड माइन्स को पुलिस ने की बरामद कर लिया।

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित चतरा जिले में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े हमले की योजना को विफल कर दिया है। झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव में खलल डालने और पुलिस को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक शक्तिशाली लैंड माइन्स को पुलिस ने की बरामद कर लिया।

Jharkhand
चतरा में बरामद लैंड माइन्स

पुलिस की सतर्कता ने एक बड़ी दुर्घटना से चुनाव कर्मियों और सुरक्षाबलों को बचा लिया है और चुनाव के दौरान होने वाली बड़ी दुर्घटना को पुलिस ने टाल दी है। बता दें कि, झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के बनियाबान्ध के मुख्य सड़क से पुलिस ने लैंड माइन्स बरामद किया है। बरामद बम का वजन लगभग 20 किलो बताया जा रहा है। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर बम को डिफ्यूज कर दिया है। इस अभियान का नेतृत्व एएसपी अभियान निगम प्रसाद कर रहे हैं।

दल में जिला पुलिस, सैट 5 और सीआरपीएफ 190 बटालियन के जवान शामिल हैं। गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस प्रशासन पुख्ता तैयारी कर रहा है। झारखंड (Jharkhand) में चुनावी माहौल और नक्सली खतरे को देखते हुए वर्तमान में करीब 5200 स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ) तैनात हैं। इनमें से 24 जिले के 4200 एसपीओ हैं। जबकि एक हजार के करीब एसपीओ विशेष शाखा के हैं। सभी को नक्सलियों की हर गतिविधि पर नजर रखने का कड़ा निर्देश विभाग की ओर से दिया गया है।

पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामले में बैकफुट पर आया पाकिस्तान, कानून में बदलाव कर दे सकता है अपील का हक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें