झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हमले की योजना बना रहे PLFI के 6 नक्सलियों को धर दबोचा

पुलिस इन नक्सलियों (Naxalites) से पूछताछ कर रही है। इन नक्सलियों के पास से एक देसी कार्बाइन, नौ मिमि की गोलियां, बारूद, नक्सली साहित्य आदि सामग्री भी बरामद किया गया है।

Naxalites

झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारीकर टेबो थाना क्षेत्र के गवई गांव से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) नामक प्रतिबंधित नक्सली संगठन के आधा दर्जन नक्सलियों (Naxalites) को हथियार और गोलाबारूद के साथ धर दबोचा।

एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा और 15 लाख के इनामी रविंद्र गंझू का भंडाफोड़, NIA कर रही जांच

चाईबासा पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक सूचना के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने टेबो थाना क्षेत्र के गवई गांव के होरोगदा टोले से इन नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) की पहचान हरिसिंह साण्डीपूर्ति गिरोह के मंका सालुकी, शिवा, डेवरा हेंब्रम, सनिका बोदरा, सुदर्शन सोय और संजय बोदरा के रूप में की गयी है। इन नक्सलियों के पास से एक देसी कार्बाइन, नौ मिमि की गोलियां, बारूद, नक्सली साहित्य आदि सामग्री भी बरामद किया गया है।

फिलहाल पुलिस इन नक्सलियों (Naxalites) से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि इलाके में हाल की कई नक्सली घटनाओं में गिरफ्तार नक्सलियों का हाथ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें