झारखंड पुलिस को दो अलग-अलग जिलों में मिली बड़ी कामयाबी, चाईबासा से कुख्यात नक्सली और पलामू से सहयोगी गिरफ्तार

चाईबासा के एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने गुदड़ी थाना क्षेत्र के होइलोरा के जंगल से नक्सली मुंडू (Naxali)  को गिरफ्तार किया।

Naxali

Naxali II सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गुदड़ी थानांतर्गत होइलोरा जंगल से आकाश मुंडू नामक कट्टर नक्सली (Naxali) को उसके हथियार के साथ धर दबोचा। पकड़े गये इस नक्सली (Naxali) की पुलिस को डेढ़ दर्जन से अधिक नक्सल वारदात में तलाश थी।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxali) के निशाने पर जनप्रतिनिधि और आला अफसर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इस घटना की जानकारी साझा करते हुये चाईबासा के एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने गुदड़ी थाना क्षेत्र के होइलोरा के जंगल से नक्सली मुंडू (Naxali)  को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने 7.65 एमएम की पिस्तौल, उसकी दो मैग्जीन, 17 कारतूस व अन्य सामग्री तथा नक्सली साहित्य बरामद किया है।

वहीं मेदिनीनगर में रविवार को वाहनों की चेकिंग के दौरान नक्सलियों (Naxali) के एक मददगार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सोमवार को आरोपी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जिन्होंने उसे चौदह दिन की ज्यूडिशियल कस्डटी में भेज दिया।

पलामू जिले के एसपी संजीव कुमार के अनुसार, नक्सलियों (Naxali) के सहयोगी निर्मल भुईयां को रविवार को छह सौ ग्राम बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था। एसपी के मुताबिक, भुईयां से पूछताछ के दौरान उसकी गतिविधि पुलिस को संदिग्ध लगी और उसे पकड़ लिया गया।

इसके बाद में भुईयां की निशानदेही पर चैनपुर थाना क्षेत्र में कंकारी गांव के गोल्डन खान के घर पर छापामारी में पुलिस ने एक किलोग्राम बारूद बरामद किया। पुलिस ने बताया कि निर्मल भुइयां के अन्य सहयोगियों के साथ ही गोल्डन खान की भी तलाश की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें