Jhrarkhand: चाईबासा में नक्सलियों की साजिश नाकाम, जवानों ने बरामद किया 5 केन बम

कराईकेला थाना क्षेत्र के जोजोदगड़ा के पास से सुरक्षाबल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 7 मई को नक्सलियों द्वारा सड़क पर बिछाए गए पांच शक्तिशाली आइईडी (IED) केन बम बरामद किया।

IED

चाईबासा में नक्सलियों की साजिश नाकाम, जवानों ने बरामद किया 5 केन बम।

कोरोना वायरस (Corona Virus) से फैली महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इस मुश्किल वक्त में पुलिस प्रशासन को दोहरे मोर्चे पर काम करना पड़ रहा है। पुलिस लोगों की मदद करने के साथ-साथ नक्सलियों (Naxals) से भी लोहा लेना पड़ रहा है, क्योंकि इस बुरे वक्त में भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। हालांकि जवान पूरी सतर्कता बरत रहे हैं और उन्हें कोई मौका नहीं दे रहे।

झारखंड (Jhrarkhand) के चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित बंदगांव इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। जानकारी के मुताबिक, कराईकेला थाना क्षेत्र के जोजोदगड़ा के पास से सुरक्षाबल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 7 मई को नक्सलियों द्वारा सड़क पर बिछाए गए पांच शक्तिशाली आइईडी (IED) केन बम बरामद किया।

महाराष्ट्र: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारी गई 16 लाख की इनामी महिला नक्सली

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए सड़क पर आइईडी (IED) बम बिछा रखा था। लेकिन, समय रहते ही सीआरपीएफ (CRPF) की टीम ने नक्‍सलियों के खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। नक्‍सलियों (Naxals) की योजना सुरक्षाबलों को भारी क्षति पहुंचाने की थी। इसके लिए ही नक्‍सलियों ने सड़क पर इतनी संख्या में शक्तिशाली केन बम बिछा रखे थे।

आइईडी (IED) केन बमों को बरामद होने के बाद इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम नक्‍सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि इससे पहले जिले में नक्सलियों (Naxalites) की साजिश से पुलिस बाल-बाल बच गई थी। दरअसल, प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा सोनुवा थाना क्षेत्र के कुइड़ा गांव में 19 अप्रैल की रात एक ग्रामीण की हत्या की सूचना मिली थी। मौके पर जब पुलिस पहुंची, तो शव के पास ही पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए आइईडी (IED) बम लगाया गया था।

हालांकि, सावधानी बरतते हुए पुलिस ने उसे डिफ्यूज कर दिया और जवानों को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान गोली का खोखा और नक्सली पर्चा भी बरामद किया गया था। बता दें कि कोरोना संकट के बीच पुलिस प्रशासन नक्सली इलाकों में भी पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें