झारखंड: चाईबासा (Chaibasa) में नक्सलियों ने ग्रामीण की गोली मार हत्या की, लोगों को बेरहमी से पीटा

नक्सलियों ने सारंडा में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है, जबकि कई ग्रामीणों को बेरहमी से पीट-पीटकर घायल कर दिया।

Chaibasa

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की। नक्सलियों ने सारंडा में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है, जबकि कई ग्रामीणों को बेरहमी से पीट-पीटकर घायल कर दिया।

झारखंड के चाईबासा (Chaibasa) में नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की। नक्सलियों ने सारंडा में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है, जबकि कई ग्रामीणों को बेरहमी से पीट-पीटकर घायल कर दिया। घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

Chaibasa
चाईबासा (Chaibasa) में नक्सलियों का आतंक

जानकारी के मुताबिक, चाईबासा (Chaibasa) के धुर नक्सल प्रभावित छोटानागरा थाना क्षेत्र के मरांगपोगा गांव में 3 नवंबर की देर रात 30 से 40 की संख्या में हथियारबंद नक्सली अचानक आ धमके। इसके बाद नक्सलियों ने 35 साल के सोहराय बहन्दा सहित एक अन्य ग्रामीण को बंधक बना घर से निकाल कर सड़क पर ले गए। यहां नक्सलियों ने दोनों की बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद सोहराय बहन्दा के सिर में गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। जबकि दूसरा ग्रामीण किसी तरह नक्सलियों के चंगूल से अपना हाथ खोल भाग निकलने में सफल रहा। नक्सलियों की हैवानियत यहीं खत्म नहीं हुई। उन्होंने ने कई ग्रामीणों को घर से बाहर निकालकर लाठी-डंडे और बंदूक के कुंदे से पिटाई की।

इस पिटाई में कई ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गए। नक्सलियों ने इतना खौफ पैदा कर दिया कि घायल अपना इलाज कराने के लिए बाहर नहीं निकल रहे। वहीं, सोहराय बहन्दा की लाश सड़क पर 24 घंटे तक पड़ी रही, लकिन किसी की हिम्मत लाश उठाने की नहीं हुई। किसी तरह मृतक के परिजनों ने हिम्मत जुटाकर शव को घटना स्थल से उठाया और उसका अंतिम संस्कार किया। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाकर यह हत्या और ग्रामीणों की पिटाई की। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि इलाके में कई बड़े नक्सली नेता सैकड़ों की संख्या में अलग-अलग दस्ते के साथ घूम रहे हैं।

वहीं, चाईबासा (Chaibasa) के एसपी इन्द्रजीत महथा के मुताबिक, घटना की सूचना मिली है। जिसकी सत्यता की जांच की जा रही है। एसपी ने बताया की इस घटना को लेकर किसी भी ग्रामीण ने मामला दर्ज नहीं कराया। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं। इस वक्त नक्सली ग्रामीणों के अंदर डर कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे माहौल में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराना पुलिस और प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है।

पढ़ें: जमुई (Jamui) से कुख्यात नक्सली रमेश हेमब्रम का भाई गिरफ्तार

गया में हार्डकोर महिला नक्सली (Woman Naxal) ने किया सरेंडर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें