झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों ने चला रखा है सर्च ऑपरेशन, 25 लाख रुपये के इनामी नक्सली मोछू के आने की है खबर

गुवा थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन के स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य कुख्यात नक्सली (Naxalite) मेहनत उर्फ मोछू के अपने हथियारबंद दस्ते के साथ आने की सूचना पुलिस को मिली थी।

Naxalites Letter

सांकेतिक तस्वीर।

कुख्यात नक्सली (Naxalite) मोछू मूल रूप से धनबाद के बरबड्डा का रहनेवाला है। वह लंबे समय से सारंडा और कोल्हान प्रमंडल के जंगलों में सक्रिय है।

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। दरअसल, गुवा थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन के स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य कुख्यात नक्सली (Naxalite) मेहनत उर्फ मोछू के अपने हथियारबंद दस्ते के साथ आने की सूचना पुलिस को मिली थी।

25 लाख रुपये के इनामी मोछू के क्षेत्र में आने की खबर के बाद से सीआरपीएफ (CRPF) और झारखंड पुलिस (Jharkand Police) के जवानों ने नुईया और ठकुरा गांव क्षेत्र के जंगलों में सघन सर्च अभियान बीती रात से चलाया जा रहा है।

इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों का ‘एलिफेंट वॉक’, दुश्मनों के उड़ जाएंगे होश; देखें PHOTOS

बता दें कि कुख्यात नक्सली (Naxalite) मोछू मूल रूप से धनबाद के बरबड्डा का रहनेवाला है। वह लंबे समय से सारंडा और कोल्हान प्रमंडल के जंगलों में सक्रिय है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी कि एक सितंबर की रात गुवा थाना के ठकुरा गांव के मुंडा टोली तथा नुईया गांव के लउवा टोली क्षेत्र के जंगलों में मोछू के नेतृत्व में हथियारबंद दस्ता आ सकता है।

ये भी देखें-

सूचना के अनुसार, मोछू का दस्ता दो टीम में बंटकर उक्त दोनों टोला क्षेत्र के जंगल में शरण लेगा और 1 सितंबर की रात को वह आसपास के गांवों और टोलों के ग्रामीणों को जंगल में बुलाकर उनके साथ मीटिंग करने वाला है। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने बीती रात से ही जंगली इलाकों में सर्च अभियान चला रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें