झारखंड: बोकारो में नक्सलियों का तांडव, निर्माण कंपनी के मुंशी को मारी गोली

नक्सलियों ने 24 जनवरी की सुबह बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के नक्सल प्रभावित लोगों पहाड़ की तलहटी पर बसा पिंडरा गांव में आतंक मचाया।

Naxals

बोकारो में नक्सलियों का तांडव, निर्माण कंपनी के मुंशी को मारी गोली

झारखंड के बोकारो जिले में नक्सलियों (Naxals) का तांडव।

जिले में हो रहे सड़क निर्माण कार्य में पहुंचाई बाधा।

सड़क निर्माण में लगे जेसीबी और ट्रैक्टर को किया आग के हवाले।

निर्माण कंपनी के मुंशी की गोली मार कर दी हत्या।

Naxals
बोकारो में नक्सलियों का तांडव।

झारखंड में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर तांडव किया है। कमजोर पड़ रहे संगठन और लेवी नहीं मिलने से नक्सली बौखलाए हुए हैं। नक्सलियों ने 24 जनवरी की सुबह बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के नक्सल प्रभावित लुगू पहाड़ की तलहटी में बसे पिंडरा गांव में आतंक मचाया। दरअसल, गोमिया प्रखंड के तुलबुल पंचायत में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत इन क्षेत्रों में सड़क निर्माण किया जा रहा है। यह लुगू पहाड़ी और बीहड़ जंगलों से घिरा क्षेत्र है।

यहां निर्माण में लगे एक जेसीबी और ट्रैक्टर को नक्सलियों (Naxals) ने आग के हवाले कर दिया। नक्सली यहीं नहीं रूके, उन्होंने निर्माण कंपनी में काम करने वाले मुंशी रमेश मांझी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस खूनी खेल को देख काम में लगे अन्य मजदूर काम छोड़ जान बचाकर भाग गए। घटना की सूचना मिलने पर बेरमो सीडीपीओ अंजनी कुमार और एएसपी अभियान उमेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। फिलहाल, पुलिस इस घटना की छानबीन कर रही है।

बता दें कि यह पहाड़ी और जंगली इलाका होने के कारण नक्सलियों (Naxals) का सुरक्षित ठिकाना है। नक्सली घटना को अंजाम देकर इन्हीं जंगलों में छिप जाते हैं। हालांकि, घटना के बाद पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। राज्य में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। सरकार और प्रशासन नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए तत्पर है।

पढ़ें: कहां हुई थी गणतंत्र दिवस की पहली परेड, जानिए रोचक बातें…