Jharkhand: बोकारो में एक करोड़ के इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह के दस्ते से सुरक्षाबलों की मुठभेड़

झारखंड (Jharkhand) के बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल अंतर्गत गोमिया प्रखंड के झुमरा पहाड़ की तलहटी में 13 अप्रैल को सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई।

Encounter

झारखंड (Jharkhand) के बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल अंतर्गत गोमिया प्रखंड के झुमरा पहाड़ की तलहटी में 13 अप्रैल को सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के बंदी नावाडीह के बीच घने जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। शाम साढ़े छह से सात बजे तक चली इस मुठभेड़ (Encounter) में लगभग दो सौ राउंड फायरिंग हुई।

Encounter
फाइल फोटो।

हालांकि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ। अंधेरे का फायदा उठाते हुए नक्सली घने जंगलों में भाग गए। मुठभेड़ स्थल से जवानों ने टेंट, राशन और नक्सलियों (Naxalites) के अन्य कई तरह के सामान बरामद किए। घटना की पुष्टि कोयलांचल डीआईजी प्रभात कुमार ने की। बताया जाता है कि एक करोड़ के इनामी नक्सली (Naxali) दुर्योधन ऊर्फ मिथिलेश सिंह के दस्ते से यह मुठभेड़ (Encounter) हुई।

COVID-19: भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार के पार, जानें ताजा आंकड़े…

इसके अलावा सब जोनल कमांडर रणविजय महतो का दस्ता भी मौजूद था। नक्सलियों से हुई इस मुठभेड़ (Encounter) में एएसपी अभियान उमेश कुमार की अगुवाई में सीआरपीएफ (CRPF) की 26वीं बटालियन, बोकारो जिला पुलिस बल व चतरोचट्टी थाना प्रभारी मुकेश कुमार और थाना के जवानों के अलावा हजारीबाग सीआरपीएफ (CRPF) के कोबरा के जवान शामिल थे।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) की संख्या दो दर्जन के करीब थी। दरअसल, सीमावर्ती हजारीबाग जिले के आंगो थाना क्षेत्र में हरली के पास जंगल नाला में 13 अप्रैल की सुबह उसी क्षेत्र के किमो पंचायत निवासी जितेन्द्र मरांडी नामक युवक का शव पुलिस (Police) ने बरामद किया था।

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों (Naxals) ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने के आरोप में उसकी हत्या कर दी थी। यह ग्रामीण गोमिया के ही छोटकी सीधावारा स्थित ग्लोबल पब्लिक स्कूल में शिक्षक था। इस हत्या की घटना के बाद सर्चिंग के लिए जवान झुमरा की ओर निकले थे, जहां नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ (Encounter) हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें