झारखंड: नक्सली रच रहे हैं बड़े हमले की साजिश! बाहरी नक्सलियों की टीमें ग्रामीण और शहरी इलाकों में कर रहीं रेकी

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। हालांकि फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) ने गिरीडीह के नक्सल प्रभावित मधुबन और पारसनाथ के साथ-साथ निमियाघाट थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पोस्टरबाजी की है और बैनर लगाए हैं।

गिरीडीह: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। हालांकि फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। नक्सलियों की ओर से आज यानी 26 अप्रैल को भारत बंद बुलाया गया है। इस वजह से गिरीडीह के मधुबन सहित निमियाघाट थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नक्सलियों ने लाल बैनर लगाए हैं। इन बैनरों की वजह से ग्रामीणों में खौफ है। सूत्रों का कहना है कि बाहरी नक्सलियों की टीमें पारसनाथ के आस-पास के इलाकों में मौजूद हैं।

नक्सलियों (Naxalites) ने गिरीडीह के नक्सल प्रभावित मधुबन और पारसनाथ के साथ-साथ निमियाघाट थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पोस्टरबाजी की है और बैनर लगाए हैं।

नक्सलियों ने इन पोस्टरों और बैनरों में लिखा है कि मार्च 2021 में बिहार के गया जिला के एसडीपीओ के द्वारा जहर खिलाकर एक भाकपा माओवादी को जान से मारा गया। इसी घटना के खिलाफ भाकपा माओवादी ने 26 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंदी को सफल बनाने की अपील की है।

चीन ने एक बार फिर दिखाई दुनिया को अपनी ताकत, नौसेना में शामिल किए 3 खूंखार युद्धक जहाज

सूत्रों के मुताबिक, कई क्षेत्रों में दर्जनों बाहरी नक्सलियों की मौजूदगी है और वे लगातार यहां चहलकदमी कर रहे हैं। 24 अप्रैल की देर रात नक्सलियों की ये बाहरी टीमें पारसनाथ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में आई हैं। ये नक्सली टीमें किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं, इसलिए वे ग्रामीण और शहरी इलाकों में रेकी कर रही हैं।

गिरिडीह पुलिस अलर्ट मोड पर हैं और उसने नक्सली इलाकों में गश्त तेज कर दी है। पुलिस लगातार नक्सलियों के पोस्टरों और बैनरों को जब्त कर रही है।

बिहार और झारखंड के सीमांचल क्षेत्र में सीआरपीएफ और दोनों राज्यों की पुलिस इतनी अलर्ट है कि नक्सली यहां बैनर और पोस्टर भी नहीं लगा पाए। पारसनाथ क्षेत्र के ग्रामीणों के मुताबिक, कल शाम तक इन क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा कोई भी बैनर या पोस्टर नहीं लगाया गया है। हालांकि सोमवार सुबह कई जगहों पर नक्सली बैनर दिखे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें