नक्सलियों के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- 5 सालों में सिमट गए हैं नक्सली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 3 दिसंबर को कहा कि बीते पांच वर्षों में भाजपा सरकार ने झारखंड में नक्सलियों को कुछ क्षेत्रों तक ही सीमित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले खूंटी जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “बीते पांच वर्षो में नक्सलियों की कमर को तोड़ दिया गया है। नक्सलियों को कुछ क्षेत्रों तक ही सीमित कर दिया गया है।”

PM Modi
झारखंड में प्रधानमंत्री।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा, “प्रथम चरण का चुनाव तीन चीजों का संकेत देता है। पहला, लोकतंत्र में विश्वास मजबूत हुआ है। दूसरा, नक्सलियों को कुछ क्षेत्रों तक सीमित कर दिया गया है और राज्य में विकास का माहौल बना है। तीसरा, लोग भाजपा पर विश्वास जता रहे हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस और झामुमो ने राज्य के प्राकृतिक संपदा का दोहन करने के लिए गठबंधन किया है। उनका एजेंडा एकबार फिर राज्य के प्राकृतिक संसधानों पर कब्जा करने का है। वे लोग लोगों के बीच संदेह और डर का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उनसे सावधान रहिए।”

यहां देखें वीडियो-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि आप कांग्रेस और झामुमो के झूठ का पर्दाफाश करेंगे और ‘डबल इंजन’ भाजपा सरकार चुनेंगे।” मोदी ने कांग्रेस और उसके गठबंधन के साथियों पर अनुच्छेद 370 नहीं हटाने और राम मंदिर विवाद को लटकाने के लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया था, वह अब जमीन पर दिखने लगा है।

प्रधानमंत्री  (PM Modi) ने कहा, “यह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, जिसने झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्यों को जनजातीय लोगों के लिए बनाया। वाजपेयी सरकार ने ही अलग से जनजातीय मामलों के मंत्रालय का निर्माण किया। किसी भी व्यक्ति के लिए किशोरावस्था बहुत महत्वपूर्ण होती है। झारखंड भी 19 वर्ष का है। हम सभी बेहतर भविष्य के लिए साथ मिलकर इसका विकास करें।”

पढ़ें: नक्सलियों ने दी उत्तर प्रदेश के राजभवन को उड़ाने की धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here