झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में मतदानकर्मियों को ले जा रही बस में नक्सलियों ने लगाई आग

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में नक्सलियों (Naxals) ने 6 दिसंबर की रात से विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए उपद्रव मचाना शुरू कर दिया था। 7 दिसंबर की सुबह दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को लेकर पहुंची स्कूल बस में आग लगाए जाने की खबर है।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला के चाईबासा मुफ्फसिल थाना के बड़केल पंचायत में नक्सलियों (Naxals) ने 7 दिसंबर की सुबह एक स्कूल बस को फूंक दिया। बड़केल पंचायत के जोजोहातू में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने जा रही इस स्कूल बस को 7 नक्सलियों ने जला दिया। बस पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की थी। बताया जा रहा है कि यह बस जोजोहातू, अंजतबेड़ा और सिंगीजाड़ी के पोलिंग पार्टियों को पंडावीर बूथ तक मतदान के लिए लाने जा रही थी। इसी दौरान सात नक्सलियों ने पहले बस पर पत्थरबाजी की।

पत्थरबाजी होता देख चालक ने बस को रोक दिया। इसके बाद नक्सलियों (Naxals) ने चालक डुबलिया कुदादा और उसके सहायक कोलाय सामद से मारपीट की। ड्राइवर, सहायक और मतदानकर्मियों को बस से उतारकर बस को आग लगा दी। बस के चालक डुबलिया कुदादा ने बताया कि एक नक्सली के पास बंदूक व बाकी के पास तीर-धनुष व अन्य हथियार थे। इससे पहले मनोहरपुर विधानसभा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित कुइड़ा में पहाड़ी पर नक्सलियों ने 6 दिसंबर की रात करीब 10 बजे जोरदार धमाके के साथ करीब पांच राउंड फायरिंग की, दहशत फैल गई। विस्फोट के बाद सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह से मुस्तैद हो गए।

बता दें कि 7 दिसंबर को होनेवाले मतदान के लिए कुइड़ा उच्च विद्यालय को क्लस्टर बनाया गया है। यहां जवानों के साथ पोलिंग पार्टियां भी पहुंची थीं। धमाके से मतदानकर्मी भी दहशत में हैं। उल्लेखनीय है कि यहां नक्सलियों (Naxals) ने पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार की चेतावनी दी थी। एसपी इंद्रजीत महथा के अनुसार, कुइड़ा पहाड़ी पर जोरदार धमाके के साथ गोलियां चलने की प्राथमिक सूचना मिली है। इसको लेकर जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। 

पढ़ें: लखीसराय मुठभेड़ में कमांडर सहित कई अन्य को लगी गोली, घायल नक्सलियों का पता लगाने में जुटी पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here