झारखंड: एक मंच पर जुटेंगे 9 राज्यों के कलाकार, होगें कई दिलचस्प प्रोग्राम

संस्था ने पहले 15 राज्यों के कलाकारों को न्यौता भेजा था, लेकिन कोरोना की वजह से अब इस प्रोग्राम में केवल 9 राज्यों के कलाकार ही शामिल होंगे।

Giridih

Giridih: प्रतियोगिता 3 दिन चलेगी और इसकी शुरुआत 3 अप्रैल से शहर के मोती सिनेमा हॉल से होगी। प्रतियोगिता की जानकारी गुरुवार को कला संगम संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष परिमल सिन्हा और उपाध्यक्ष पंकज ताह और अंजनी सिन्हा ने दी। 

गिरीडीह: कोरोना (Corona) एक बार फिर देश में अपने पैर पसार रहा है। इस बीच खबर आई है कि झारखंड के गिरिडीह (Giridih) में दूसरे राज्यों के कलाकार अपने लोकगीत और लोकनृत्य का प्रोग्राम दिखाएंगे। 

टीएमटी कंपनी सलूजा गोल्ड की मदद से फेमस नाट्य संस्था कला संगम के बैनर तले सारी तैयारी हो गई है। कला संगम के 21वीं अखिल भारतीय प्रतियोगिता के मंच पर दूसरे राज्यों के कलाकारों को यह मौका मिलेगा। 

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी के दौरान तीन खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया

ये प्रतियोगिता 3 दिन चलेगी और इसकी शुरुआत 3 अप्रैल से शहर के मोती सिनेमा हॉल से होगी। प्रतियोगिता की जानकारी गुरुवार को कला संगम संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष परिमल सिन्हा और उपाध्यक्ष पंकज ताह और अंजनी सिन्हा ने दी। इन अधिकारियों ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी। 

संस्था ने पहले 15 राज्यों के कलाकारों को न्यौता भेजा था, लेकिन कोरोना की वजह से अब इस प्रोग्राम में केवल 9 राज्यों के कलाकार ही शामिल होंगे। प्रोग्राम में मणिपुर, उड़ीसा, बंगाल, बिहार, झारखंड, यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली और गुजरात के कलाकार शामिल होगें। 

संस्था के अधिकारियों ने कहा है कि हम कोरोना की हर गाइडलाइन का पालन करेंगे। कोरोना को देखते हुए 3 दिनों में केवल 13 नाटक होंगे, जिसमें ओडिशा, यूपी, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पलामू और गुजरात की टीम शामिल होगी। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें