झारखंड और पश्चिम बंगाल पुलिस ने नक्सलियों के खात्मे के लिए की मीटिंग, बनाई ये रणनीति

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को तेज करने के लिए मंगलवार को झारखंड और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

15 सदस्यीय नक्सलियों (Naxalites) का दस्ता झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में घूम रहा है, इसलिए पुलिस मिशन 15 नाम का अभियान चला रही है।

जमशेदपुर: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर मिली है कि नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को तेज करने के लिए मंगलवार को झारखंड और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में ये फैसला लिया गया है कि नक्सलियों के खिलाफ दोनों राज्यों की पुलिस बेहतर तालमेल के साथ काम करेगी।

ये मीटिंग पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिला के बांदोवान थाना में हुई है। मीटिंग का मुख्य उद्देश्य बेहतर पुलिसिंग और मिशन 15 है। बता दें कि 15 सदस्यीय नक्सलियों (Naxalites) का दस्ता झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में घूम रहा है, इसलिए पुलिस मिशन 15 नाम का अभियान चला रही है।

मीटिंग में इस बात की भी चर्चा हुई है कि क्षेत्र में नक्सली संगठन कमजोर हुए हैं, और पुलिस का नेटवर्क मजबूत हुआ है, फिर भी नक्सली पुलिस की गिरफ्त से कैसे बचते हैं।

झारखंड और पश्चिम बंगाल की पुलिस ने नक्सलियों के खात्मे के लिए मिलाया हाथ, इस 15 लाख के इनामी नक्सली की तलाश

बता दें कि इस समय 15 लाख के इनामी नक्सली रामप्रसाद मार्डी उर्फ सचिन, मदन और आकाश का दस्ता दोनों राज्यों की पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

ऐसे में पुलिस की मीटिंग में फैसला हुआ है कि पहले तो नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं होन पर नक्सलियों के खिलाफ सीधी कार्रवाई होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें