झारखंड: पश्चिम सिंहभूम से नक्सलियों का सहयोगी गिरफ्तार, पहुंचाने जा रहा था ये सामान

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिम सिंहभूम जिले से पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) के एक सहयोगी को पकड़ा है। नक्सलियों को आवश्यक सामान और बैनर लेकर पहुंचाने रेंगड़ा गांव जा रहे एक व्यक्ति को टोंटो थाना पुलिस ने दबोचा लिया।

Naxalites

नक्सली (Naxalites) समर्थक गोमिया कोड़ा के पास से पुलिस ने चाईबासा स्थित बंधन बैंक की एक डिपॉजिट स्लिप भी बरामद की है। इस स्लिप के जरिये 8 हजार रुपये जमा किए गए हैं।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिम सिंहभूम जिले से पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) के एक सहयोगी को पकड़ा है। नक्सलियों को आवश्यक सामान और बैनर लेकर पहुंचाने रेंगड़ा गांव जा रहे एक व्यक्ति को टोंटो थाना पुलिस ने दबोचा लिया। पकड़ा गया व्यक्ति पश्चिम सिंहभूम जिले के टोंटो प्रखंड के रेंगड़ा गांव का गोमिया कोड़ा है। टोंटो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू ने यह जानकारी दी है।

पुलिस के मुताबिक, 1 सितंबर को पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को खुफिया सूचना मिली कि एक व्यक्ति चाईबासा से रेंगड़ा गांव जा रही मिनी सुपर बस जेएच05एएच-1558 में सवार होकर नक्सलियों के लिए आवश्यक सामान और बैनर लेकर रेंगड़ा गांव जा रहा है। इस सूचना के आधार पर टोंटो थाना पुलिस एक्शन में आ गई।

बिहार: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास को मिलेगी रफ्तार, बिछेगा सड़कों का जाल

बाद रेंगड़ा के पास एक व्यक्ति को बस से सामान के साथ उतरते हुए पकड़ा गया। पकड़े गए व्यक्ति से पूछने पर उसने अपना नाम गोमिया कोड़ा बताया। साथ ही बरामद सामान की तलाशी ली गई तो नक्सली बैनर, बैट्री, तिरपाल, सेलोटेप आदि बरामद हुआ।

गोमिया कोड़ा ने पुलिस की कड़ी पूछताछ में बताया कि बरामद सभी सामान नक्सलियों का है, जिसे वह चाईबासा से खरीदकर ला रहा था। बरामद सामान को जब्त कर लिया गया। वहीं, गोमिया कोड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ये भी देखें-

नक्सली (Naxalites) समर्थक गोमिया कोड़ा के पास से पुलिस ने चाईबासा स्थित बंधन बैंक की एक डिपॉजिट स्लिप भी बरामद की है। इस स्लिप के जरिये खाता संख्या 502100204155031 में 8 हजार रुपये जमा किए गए हैं। यह खाता किसका है, पुलिस इसकी भी पड़ताल कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें