झारखंड: 15 लाख के इनामी बुद्धेश्वर की मौत के बाद फिर सक्रिय हुए भाकपा माओवादी के नक्सली, बूढ़ा पहाड़ में ले रखी है शरण

15 लाख के इनामी नक्सली (Naxalites) बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद बूढ़ा पहाड़ में भाकपा माओवादी के नक्सली फिर जुटने लगे हैं।

Budheshwar Oraon

नक्सली बुद्धेश्वरउरांव (File Photo)

15 लाख के इनामी नक्सली (Naxalites) बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद बूढ़ा पहाड़ में भाकपा माओवादी के नक्सली फिर जुटने लगे हैं।

गुमला: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ताजा मामला गुमला का है। यहां पुलिस ने नक्सलियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

खबर मिली है कि 15 लाख के इनामी नक्सली (Naxalites) बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद बूढ़ा पहाड़ में भाकपा माओवादी के नक्सली फिर जुटने लगे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बुद्धेश्वर उरांव दस्ते के हार्डकोर नक्सली लजीम अंसारी, रंथु उरांव, खुदी मुंडा व अन्य गुमला से पलायन कर गए हैं और बूढ़ा पहाड़ में शरण लिए हैं।

बिहार: जमुई में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 सालों से फरार नक्सली सेक्शन कमांडर गिरफ्तार

इस बात की पुष्टि गुमला के एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने की है। एसपी का कहना है कि फिलहाल भाकपा माओवादी के इस दस्ते में 10 से 11 नक्सली ही हैं।

एसपी ने ये भी बताया कि बुद्धेश्वर उरांव का साला रंथु उरांव इस क्षेत्र में एरिया कमांडर है। उसे सरेंडर करने के लिए कहा गया है और उसके परिजनों से भी बात की गई है। इसके अलावा पनसो गांव के लजीम अंसारी से भी यही बात कही गई है।

एसपी ने साफ कर दिया कि अगर इन दोनों नक्सलियों ने सरेंडर नहीं किया, और वापस गुमला में लौटे तो इन्हें कोई मौका नहीं दिया जाएगा और मुठभेड़ में मार गिराया जाएगा।

एसपी ने ये भी बताया कि भाकपा माओवादियों के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन जल्द शुरू किया जाएगा, इसके लिए तैयारी की जा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें