झारखंड: लातेहार से 5 नक्सली गिरफ्तार, हथियार और कारतूस भी बरामद

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में पुलिस (Police) ने नक्सली संगठन जेजेएमपी के 5 सक्रिय नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया।

Naxalites

खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई। इस दौरान नावागढ़ पंचायत के गुलरियाटांड़ गांव स्थित ईंट भट्ठा के पास से इन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में पुलिस (Police) ने नक्सली संगठन जेजेएमपी के 5 सक्रिय नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

इन्हें जिले के सदर थाना इलाके में गुलेरियाताड़ गांव से पकड़ा गया है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान बलराम यादव, गुलाब यादव, मंगलेश कुमार सिंह, मनीष शर्मा उर्फ टुटू, रामदेव सिंह उर्फ बैगा के रूप में की हुई है।

NIA की बड़ी कार्रवाई, नक्सली ट्रेनिंग कैंप मामले में 3 राज्यों में 20 जगहों पर की छापेमारी

पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई। इस दौरान नावागढ़ पंचायत के गुलरियाटांड़ गांव स्थित ईंट भट्ठा के पास से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। सभी नक्सली एक गाड़ी से मौके पर पहुंचे थे।

पुलिस ने इसके पास से एक फोल्ड बट राइफल, एक देसी कट्टा, 15 जिंदा कारतूस, 5 मोबाइल, जेजेएमपी के 6 पर्चे, बोलेरो गाड़ी बरामद की गई है। गिरफ्तार पांच नक्सलियों ने स्वीकार किया है कि वो जेजेएमपी संगठन के सहयोगी हैं।

ये भी देखें-

वे नक्सली संगठन को जरूरत के सामान, हथियार, गोली, एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए गाड़ी उपलब्ध कराते हैं। गिरफ्तार नक्सली बलराम यादव पर दो, गुलाब यादव पर दो, सामदेव भगत उर्फ बैगा पर एक मामला दर्ज है। ये तीनों नक्सली मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें