झारखंड: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को पुलिस ने किया नाकाम, गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर 22 IED बम बरामद

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाये गये इस अभियान के दौरान भाकपा माओवादी के एक 40 वर्षीय सदस्य बुधु हंसे (Naxali) को गिरफ्तार किया।

Naxali

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 60वीं बटालियन के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। जवानों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाये गये नक्सलियों (Naxalites) के 22 आईईडी जब्त किये और एक नक्सली (Naxali) को भी गिरफ्तार किया है। जिसका नाम बुधु हंसे है और वह उलिलोर टोला रुंगरुड़ी थाना टेबो का रहने वाला है।

भारत ने चीन को याद दिलाई समझौते की शर्तें, ‘टकराव वाले सभी इलाकों से अपने भी सैनिकों को हटाये ड्रैगन’

पश्चिमी सिंहभूम के एसपी अजय लिंडा के अनुसार चाईबासा पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों (Naxalites) द्वारा गुदड़ी थाना क्षेत्र के दुआरोली और सोयमारी के जंगल वाले पहाड़ी रास्ते में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए केन बम लगाया गया है। इसके बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) 60वीं बटालियन द्वारा आईईडी बरामद करने के लिए अभियान शुरू किया गया।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाये गये इस अभियान के दौरान भाकपा माओवादी के एक 40 वर्षीय सदस्य बुधु हंसे (Naxali) को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सोयमारी से दुआरोली की पहाड़ी पर जाने वाले सड़क से 22 केन बम जब्त किया। ये बम जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से ही लगाया गया था। फिलहाल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करके गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है।

एसपी के अनुसार गिरफ्तार नक्सली (Naxali) बुधु हंसे जीवन कंडोलना दस्ते का सक्रिय सदस्य है और वह उसी के दस्ते के लिए काम करता था। गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर लैंडमाइन बरामद किया गया है।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ इस अभियान में एएसपी उमेश कुमार साह, सीआरपीएफ 60 बटालियन के सहायक समादेष्टा पंकज राय, सहायक समादेष्टा एमवी प्रताप सिंह, पुलिस निरीक्षक शंकर प्रसाद, क्यूआरटी सीआरपीएफ 60 बटालियन के अविनाश यादव सहित सीआरपीएफ के जवान, सैट थ्री व जिला पुलिस की टीम शामिल थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें