झारखंड: बोकारो में नक्सलियों से मुठभेड़ में 2 जवान घायल, एक जवान के सीने और दूसरे के पेट में गोली लगी

गुरुवार को CRPF की 154 बटालियन और जिला पुलिस बल के जवान गोमिया के लुगु पहाड़ के सामने स्थित झरना पहुंचे थे। यहां नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हुई।

CRPF

सांकेतिक तस्वीर

सीआरपीएफ (CRPF) की 154 बटालियन और जिला पुलिस बल के जवान गोमिया के लुगु पहाड़ के सामने स्थित झरना पहुंचे थे। यहां नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हुई।

बोकारो: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला बोकारो जिले के गोमिया के लुगु पहाड़ी के पास झरना जंगल का है। यहां नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) की 154 बटालियन के हवलदार विष्णु को छाती में गोली लगी है और हेड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह को पेट में गोली लगी है।

गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) की 154 बटालियन और जिला पुलिस बल के जवान गोमिया के लुगु पहाड़ के सामने स्थित झरना पहुंचे थे। यहां नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हुई। इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में सीआरपीएफ के 2 जवानों को गोली लगी है।

सीआरपीएफ 154 बटालियन के हेड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह मूल रूप से यूपी के कन्नौज के रहने वाले हैं। उनके पेट में गोली लगी है। वहीं हवलदार विष्णु को छाती में गोली लगने की सूचना है। घायलों को मेडिकल टीम द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद रांची के मेडिका अस्पताल भेज दिया गया है।

UP: शाहजहांपुर में कासगंज जैसा मामला, छेड़खानी की शिकायत पर पहुंची पुलिस पर अपराधियों ने किया हमला

वहीं मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देश नक्सली भाग खड़े हुए। हालांकि सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है। इस दौरान नक्सलियों का काफी सामान भी बरामद हुआ है। 315 बोर की राइफल और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

बोकारो के एसपी चंदन कुमार झा ने सभी जवानों को तत्परता से रहने और नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है। एसपी खुद घटनास्थल पर भी पहुंचे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें