झारखंड: गढ़वा से JJMP के 2 नक्सली गिरफ्तार, धमकी देकर वसूलते थे लेवी

झारखंड (Jharkhand) के गढ़वा जिले में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (JJMP) के दो नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Naxalites

गढ़वा से JJMP के 2 नक्सली गिरफ्तार।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से जेजेएमपी (JJMP) संगठन का पर्चा और साहित्य के अलावा लेवी वसूली के लिए इस्तेमाल होने वाला मोबाइल बरामद किया गया है।

झारखंड (Jharkhand) के गढ़वा जिले में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (JJMP) के दो नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गढ़वा जिले के रंका थाना के तमगेखुर्द और हुरदाग गांव से ये गिरफ्तारी हुई है। जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर 12 सितंबर की देर रात पुलिस ने छापामारी कर दोनों नक्सलियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से जेजेएमपी संगठन का पर्चा और साहित्य के अलावा लेवी वसूली के लिए इस्तेमाल होने वाला मोबाइल बरामद किया गया है। कानूनी कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तार नक्सलियों को 13 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

एक्ट्रेस निकिता रावल के साथ दिल्ली में हुई भयानक वारदात, नकाबपोश लोगों ने लूटे 7 लाख रुपये

जिले के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा को जेजेएमपी के दो सक्रिय सदस्यों के रंका थाना क्षेत्र के हुरदाग और तमके खुर्द गांव में छिपे होने की सूचना मिली थी।जिसके बाद तत्काल रंका भंडरिया और रमकंडा थाना पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी की गई। इस दौरान तमगेखुर्द और हुरदाग गांव से जेजेएमपी के सक्रिय दस्ते के सदस्य विजय भुइयां और उदय पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों नक्सली मूल रूप से भंडरिया थाना क्षेत्र के बघवार गांव के रहने वाले हैं और दोनों अपने ससुराल में रहकर इस इलाके में चल रहे विकास कार्यों में लेवी वसूली के लिए पर्चा साटने और लेवी के लिए धमकाने का काम कर रहे थे।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने बदली हमले की रणनीति, घाटी में दहशत फैलाने के लिए कर रहा है पार्ट टाइम आतंकियों का इस्तेमाल

पुलिस के अनुसार, दोनों नक्सलियों ने रंका थाना के बिश्रामपुर 22 प्लॉट गांव में पेयजल पाइपलाइन के कार्य में लगी एलएनटी कंपनी से रंगदारी मांगने, जोलंगा गांव में बन रहे पानी टंकी के संवेदक से लेवी के लिए पर्चा साटने, रमकंडा थाना क्षेत्र के चेटे गांव में सड़क निर्माण में लेवी वसूली के लिए पर्चा साटने के अलावा गढ़वा एवं डंडई थाना क्षेत्र में पर्चा चिपकाने में शामिल होने की बात स्वीकार की है।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) में एक विजय भुइयां पिछले 10-11 अगस्त को पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कोकाड़ू करमटांड़ जंगल में लेवी के पैसा के बंटवारे में चली आपसी गोलीबारी की घटना में शामिल था। इस घटना में जेजेएमपी के एरिया कमांडर रामसुंदर उर्फ राम सुंदर सिंह खरवार मारा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें