झारखंड: साइबर क्राइम के खिलाफ देवघर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 12 अपराधियों को 28 मोबाइल फोन के साथ किया गिरफ्तार

साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से पुलिस ने 28 मोबाइल फोन, 54 सिम कार्ड, 12 एटीएम, 11 पासबुक, दो लैपटॉप, एक ‘माइक्रो पोस’ मशीन व तीन दोपहिया वाहन बरामद किये हैं।

Cyber Criminals

कोरोनाकाल के दौरान देश में साइबर क्राइम का ग्रॉफ लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों की पुलिस छानबीन में इन अपराधियों का तार झारखंड के देवघर से जुड़ा हुआ है। जहां कम उम्र के नौजवान बैंक अधिकारी व सरकारी अधिकारी बनकर लोगों को ऑनलाइन झांसा दे रहे हैं। इसी क्रम में देवघर जिले की पुलिस ने कई थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर 12 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को मोबाइल फोन, सिम कार्ड, पासबुक व लैपटॉप आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया।

झारखंड: चतरा में नक्सलियों के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, जीएसबी इंटर कॉलेज सील किया

देवघर के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जिले के तीन थाना क्षेत्रों से कुल 12 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी अश्विनी के अनुसार, पुलिस की ये छापेमारी मोहनपुर, पालाजोरी और मधुपुर थाना क्षेत्रों में की गयी। गिरफ्तार साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से पुलिस ने 28 मोबाइल फोन, 54 सिम कार्ड, 12 एटीएम, 11 पासबुक, दो लैपटॉप, एक ‘माइक्रो पोस’ मशीन व तीन दोपहिया वाहन बरामद किये हैं। ये सभी अपराधी देवघर जिले के ही निवासी हैं।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें