Jharkhand: 10 हजार लड़कियों को मिलेगी नौकरी, केपीआर मिल के साथ हुआ करार

झारखंड (Jharkhand) हर क्षेत्र में लगातार विकास कर रहा है। महिलाओं के रोजगार को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए झारखंड की 10 हजार लड़कियों की नौकरी के लिए एक एमओयू साइन किया गया है।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता और केपीआर मिल के अध्यक्ष पी रंगनाथन की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

झारखंड (Jharkhand) हर क्षेत्र में लगातार विकास कर रहा है। महिलाओं के रोजगार को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए झारखंड की 10 हजार लड़कियों की नौकरी के लिए एक एमओयू साइन किया गया है। राज्य के श्रम विभाग की ओर से बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों से विभाग की ओर से केपीआर मिल के साथ एमओयू पर काम किया जा रहा था। जिसे आज अंतिम रूप दिया गया।

इस करार के तहत श्रम विभाग में रजिस्टर्ड राज्य के बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। करार के तहत कोयंबटूर जाने वाले लोगों को 12 हजार रुपए मंथली सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसमें महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी।

Jharkhand: प्रदेश में 600 से अधिक बंद पड़े उद्योग होंगे फिर शुरू, सरकार करेगी मदद

श्रमायुक्त ए मैथ्यू ने बताया कि जो भी लोग इच्छुक हैं वो कोयंबटूर जा सकते हैं। इसमें इंप्लायमेंट एक्सचेंज के तहत जो भी रजिस्टर्ड हैं, उन्हें भी रोजगार दिया जाएगा। मैथ्यू ने कहा कि एमओयू के तहत महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी।

झारखंड (Jharkhand) के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता और केपीआर मिल के अध्यक्ष पी रंगनाथन की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता के मुताबिक, एमओयू साइन होने के बाद झारखंड की 10 हजार लड़कियों की नौकरी का रास्ता साफ हो चुका है।

ये भी देखें-

इस एमओयू के तहत राज्य से कोयंबटूर जाने वाले दस हजार लोगों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। वहीं ट्रेनिंग के साथ इन्हें रहने, खाने की सुविधा अलग से दी जाएगी। ईपीएफ और मेडिकल की सुविधा भी एमओयू में शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें