Gumla: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के हथियार और विस्फोटक बरामद

झारखंड (Jharkhand) की गुमला पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार और शक्तिशाली आईईडी (IED) को बरामद किया है।

Naxalites

बरामद हथियार और विस्फोटक।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन वज्र’ के तहत ये कामयाबी मिली है। किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने जंगलों में हथियार और विस्फोटक छिपा कर रखा था।

झारखंड (Jharkhand) की गुमला पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार और शक्तिशाली आईईडी (IED) को बरामद किया है। पुलिस ने ये हथियार और विस्फोटक गुमला के बिशनपुर प्रखंड अंतर्गत पड़ने वाले जमती जंगल से बरामद किया है।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन वज्र’ के तहत ये कामयाबी मिली है। किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने जंगलों में हथियार और विस्फोटक छिपा कर रखा था।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए 1,20,529 नए केस, दिल्ली में हालात हुए बेहतर

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा जंगल में भारी मात्रा में आईईडी एवं हथियार छिपाकर रखे गए हैं। इस सूचना के आधार पर जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ (CRPF) की 158वीं बटालियन के द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई और जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए हथियार और आईईडी को पुलिस ने बरामद कर लिया। वहीं, बम निरोधक दस्ता द्वारा जंगल में ही तत्काल आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है। हथियार बरामद करने के बाद जवानों ने नक्सलियों की तलाशी में अभियान चलाया।

ये भी देखें-

इस संबंध में गुमला पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन वज्र’ चलाया जा रहा है जिसका एक मुख्य लक्ष्य नक्सलियों का सफाया करना है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान कम से कम 3 दिनों में 15 से अधिक शक्तिशाली आईईडी को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया गया है जो नक्सलियों द्वारा जंगल में सुरक्षाबलों और पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बिछाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें