भेजता था जम्मू के संवेदनशील इलाकों की तस्वीरें और वीडियो, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाला शख्स धराया

पाकिस्तान (Pakistan) को खुफिया जानकारी देने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी जम्मू के सांबा इलाके से हुई। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम पंकज शर्मा है। यह शख्स पाकिस्तानी इंटेलीजेंस एजेंसियों के लिए काम करता था और कई सालों से उनके संपर्क में था। उसने पैसों के लालच में जम्मू, सांबा और कठुआ के कई गोपनीय फोटो और वीडियो उसने पाकिस्तान भेजे थे।

Pakistan
सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार पंकज शर्मा सोशल मीडिया की मदद से ये सब कर रहा था। पंकज शर्मा ने पूछताछ में इन बातों का खुलासा किया है। पंकज शर्मा ने बताया कि सीमा के पास नेशनल हाईवे पर बने कुछ पुलों की तस्वीरें उसने पाकिस्तान (Pakistan) को भेजी हैं। इस काम के लिए उसे दो बैंक अकाउंट्स में पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

संदेह के घेरे में आने पर शर्मा के बैंक अकाउंट्स की जांच की गई। आरोपी पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान (Pakistan) स्थित अपने आकाओं के संपर्क में था और पैसों के लालच में उन्हें जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के संवेदनशील ठिकानों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें भेजता था। शुरुआती जांच में आरोपी के दो बैंक खातों में धन के लेनदेन का पता चला है।

Coronavirus: दुनिया के करीब 70 देशों में कोरोना का प्रकोप, करीब 1 लाख लोग संक्रमित

आरोपी पंकज शर्मा के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए उसे त्रिकुटा नगर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। इससे पहले, फरवरी में पाकिस्तान के लिए ऑनलाइन जासूसी के आरोप में को नौसेना के 11 कर्मचारियों समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इन सभी पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों के हनीट्रैप के जाल में फंसकर, सोशल मीडिया के जरिए नौसेना की खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप है।

 

<

p style=”text-align: justify;”>गिरफ्तार किए गए कर्मचारी मुंबई, कर्नाटक के कारवार और विशाखापट्टनम समेत नौसेना के अलग-अलग बेस पर तैनात थे। दरअसल, बीते साल आंध्रप्रदेश के विशाखपटनम् में 7 नेवी अधिकारियों और एक हवाला कारोबारी के रैकेट का भांडाफोड़ हुआ था। खुफिया एजेंसियों को शक था कि आरोपियों ने नौसेना के ऑपरेशन की जानकारी पाकिस्तान (Pakistan) को दी थी। उनसे पूछताछ में इन 13 लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here