जम्मू कश्मीर: टेरर फंडिंग के आरोप में 25 लाख कैश के साथ दो युवक गिरफ्तार, पुलिस ने किया हवाला रैकेट का पर्दाफाश

पुलिस गिरफ्त में आये इन दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद शकील और मोहम्मद इल्यास के रूप में हुई है। ये दोनों कांगा भूती गांव के ही रहने वाले हैं।

Jammu Police busted hawala money racket

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Police) ने पुंछ जिले में सरहद से सटे कांता भूती इलाके से दो युवकों को 25 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया है। इन पैसों का इस्तेमाल घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के मकसद से हवाला के जरिये भेजे गये थे। जिसे सूत्रों से मिली सटीक जानकारी के आधार पर पुलिस ने समय रहते अपने कब्जे में ले लिया।

जम्मू कश्मीर: घाटी में अचानक बढ़ गई आतंकी वारदातें, 15 अगस्त के मौके पर बड़े हमले की फिराक में पाक आतंकवादी

पुलिस के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर जवानों ने सरहद से सटे गांव कांगा भूती इलाके में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस (Jammu Police) ने दो युवकों को पकड़ा और जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 25,81,500 रुपये कैश बरामद हुई। जिसे उन्होंने हवाला के जरिये हासिल किये थे। छानबीन में पता चला कि ये राशि आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए दी गई है।

पुलिस गिरफ्त में आये इन दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद शकील और मोहम्मद इल्यास के रूप में हुई है। ये दोनों कांगा भूती गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस (Jammu Police) ने मेंढर थाना में मामला दर्ज कर दोनों को रिमांड पर भेज दिया है। ये राशि जम्मू व कश्मीर में किन-किन लोगों को भेजी जानी थी, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें