Jammu-Kashmir: 2020 में आतंकी संगठनों में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई, देखें आंकड़े

सरकार और सुरक्षाबलों की तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के युवाओं को आतंकी संगठन (Terrorist Organization) बरगलाने में कामयाब हो रहे हैं।

army

सांकेतिक तस्वीर।

साल 2019 में केवल 115 युवा आतंकी संगठनों (Terrorist Organizations) में शामिल हुए थे। अधिकारियों के अनुसार, इन आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले लोगों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी हुई है।

सरकार और सुरक्षाबलों की तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के युवाओं को आतंकी संगठन (Terrorist Organization) बरगलाने में कामयाब हो रहे हैं।

दरअसल, आंकड़े यह बता रहे हैं कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बावजूद आतंकी संगठन (Terrorist Organizations) घाटी के युवाओं को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं।

Army Day Parade 2021: भारतीय सेना ने दुनिया को दिखाई अपनी ताकत, देखें ड्रोन स्वॉर्मिंग का VIDEO

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल यानी साल 2020 में 167 स्‍थानीय युवा हिज्‍बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen), जैश-ए-मोहम्‍मद(Jaish-e-Mohammed), लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और टेररिस्‍ट रेसिस्‍टेंट फ्रंट (TRF) जैसे आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं।

वहीं, साल 2019 में केवल 115 युवा आतंकी संगठनों (Terrorist Organizations) में शामिल हुए थे। अधिकारियों के अनुसार, इन आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले लोगों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी हुई है।

ये भी देखें-

हालांकि, सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं और जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। सेना (Army), जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (J&K Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्‍त अभियानों में करीब 600 ऐसे सक्रिय आतंकी (Terrorists) पकड़े गए हैं। आतंकी लगातार सरेंडर भी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें