जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकी सिंडिकेट का खुलासा, 5 लोग गिरफ्तार

जम्मू संभाग के पुंछ जिले के जावेद खालिद, सोफी की बेटी के मंगेतर हैं और सोफी की करीबी मखदूमी ने एसएमसी चुनाव लड़ा था, लेकिन वह असफल रही थीं। सोफी एक पूर्व आतंकी है, जो एसएमसी में नौकरी पाने में कामयाब रहा।

White Collar Syndicate busted by Police

White Collar Syndicate busted by Police

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक सफेद पोश आतंकवादी सिंडिकेट (White Collar Syndicate) का खुलासा किया है। ये सिंडिकेट घाटी के राजनीतिक नेताओं, सरकारी अधिकारियों, वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को धमकी देता था और कई आतंकवादी समूहों के लिए टारगेट की पहचान करता था।

घाटी में चुन-चुन कर हो रहा है आतंकियों का सफाया, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया

पुलिस ने इस सिंडिकेट को संचालित करने के आरोप में श्रीनगर नगर निगम सचिव मोहम्मद अकबर सोफी, उनकी बेटी वकील नजीश यासरब रहमान, उनके बेटे तबीश अकबर रहमान, पीरजादा रफीक मखदूमी और जावेद खालिद सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार के मुताबिक, कश्मीर फाइट डॉट वर्ल्डप्रेस डॉट कॉम (Kashmirfight.wordpress.com) एक सफेद कॉलर आतंकवादी सिंडिकेट (White Collar Syndicate) द्वारा संचालित किया जा रहा था। इसका मुख्य उद्देश्य राजनीतिक नेताओं, सरकारी कर्मचारियों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकतार्ओं और वकीलों की हिट लिस्ट तैयार करना था। सिंडिकेट द्वारा जिन वकीलों और राजनीतिक नेताओं को चिह्नित किया गया था, वे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी एजेंडे के खिलाफ थे।

आईजीपी के मुताबिक, इस सिंडिकेट (White Collar Syndicate) में शामिल लोगों की गिरफ्तारी और बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरणों की खोज और डेटा के विश्लेषण के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि पत्रकार शुजात बुखारी, अधिवक्ता बाबर कादरी और व्यवसायी सतपाल निश्चल की हत्या के पीछे साजिश इसी की रही होगी। पुलिस ने श्रीनगर में सनत नगर और राज बाग, हजरतबल में बटपुरा, पुंछ, जम्मू और पुलवामा में हवाल सहित कई स्थानों पर इन पांच आरोपियों के घरों और संपत्तियों की तलाशी ली।

आईजीपी विजय कुमार के अनुसार, संदिग्ध परिसरों की तलाशी के दौरान, बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, डिजिटल स्टोरेज डिवाइस और कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म बरामद किए गए। अकेले एक घर से ही पुलिस को 32 मोबाइल फोन, एक टैबलेट, दो लैपटॉप, चार हार्ड डिस्क स्टोरेज डिवाइस, सात मेमोरी कार्ड और एक डोंगल बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, जम्मू संभाग के पुंछ जिले के जावेद खालिद, सोफी की बेटी के मंगेतर हैं और सोफी की करीबी मखदूमी ने एसएमसी चुनाव लड़ा था, लेकिन वह असफल रही थीं। सोफी एक पूर्व आतंकी है, जो एसएमसी में नौकरी पाने में कामयाब रहा और भ्रष्टाचार के आरोपों और आय के ज्ञात स्रोतों से बड़ी संपत्ति के संचय के बावजूद निगम का सचिव बन गया। सबसे बड़ी विडंबना यह है कि अपने हाई प्रोफाइल संपर्कों के कारण सोफी को हाल ही में रियल हीरो अवार्ड 2021 दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें