जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में दो अलग-अलग जगहों से 11 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

श्रीगुफवाड़ा इलाके में पुलिस नाके पर तैनात जवानों ने एक बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन लोगों को रोका। लेकिन ये तीनों पुलिस को देखते ही भागने लगे। जिन्हें मुस्तैद पुलिस ने दौड़ा कर दबोच लिया।

terrorists

Jammu Kashmir: One Cop martyr & one injured in encounter in Anantnag

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग जिले में दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करके 11 आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी आतंकी सहयोगी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य हैं।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में ‘लोन वर्राटू अभियान’ के तहत मिली बड़ी कामयाबी, 1-1 लाख के 2 इनामी सहित 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले के बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। जवानों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन केएफएफ के 6 आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) को हथियार व गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है।   

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान  लीवर पहलगाम निवासी जाहिद अहमद व फैयाज खान, यनेर पहलगाम निवासी मुंतजिर राशिद, हाटीगाम निवासी आदिल तर्रे, मंदार गुंड सखरा निवासी मोहम्मद आरिफ के तौर पर हुई है जबकि छठा आतंकी सहयोगी नाबालिग है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

वहीं जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके में पुलिस नाके पर तैनात जवानों ने एक बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन लोगों को रोका। लेकिन ये तीनों पुलिस को देखते ही भागने लगे। जिन्हें मुस्तैद पुलिस ने दौड़ा कर दबोच लिया। जब इनकी छानबीन की गई तो दो चीन निर्मित पिस्तौल और मैग्जीन के साथ विस्फोटक भी बरामद हुए।

सुरक्षाबलों ने दोनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान विदडे निवासी जहूर गौगुजरी, लीवर निवासी अब्बास खान और लीवर पहलगाम निवासी हिदायतुल्ला के तौर पर की। पुलिसिया छानबीन में इन्होंने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखौटा संगठन केएफएफ के आतंकी सहयोगी होने की बात कबूली। साथ ही इन्होंने बताया कि पाक स्थित आतंकी आकाओं के आदेश पर ये सभी श्रीगुफवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों के खिलाफ हमला करने के लिए जा रहे थे।   

सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की निशानदेही पर छापेमारी कर दो और आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान श्रीगुफवाड़ा निवासी शाकिर अहमद और मुशर्रफ अमीन शाह के तौर पर हुई है। इनके पास से भी जवानों ने हथियार, गोला-बारूद व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें