जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में हिंदुओं का कत्लेआम जारी, इस बार आतंकियों ने स्कूल के 2 शिक्षकों को गोली मारी

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार, घाटी में मौजूद आतंकवादी पाकिस्तान के इशारे पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या करके यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर तुले हैं।

Two teachers shot dead by terrorists in Srinagar

Two teachers shot dead by terrorists in Srinagar II Pic Credit: @Mathrubhumi English

श्रीनगर में आतंकवादियों (Terrorists) ने एक बार हिंदू समूदाय के लोगों को निशाना बनाया है और शहर के अति सुरक्षित सफाकदल इलाके में स्थित गवर्नमेंट ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल की सिख प्रधानाध्यापिका और कश्मीरी पंडित अध्यापक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़: सुकमा में पहली बार होगी ब्रेन मैपिंग, नक्सलवाद से प्रभावित लोगों का होगा सर्वे

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ये हादसा उस समय हुआ जब स्कूल की प्रधानाध्यापिका सतिन्दर कौर आगामी परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा के लिए सभी अध्यापकों के संग बैठक कर रही थीं। उसी दौरान दो आतंकवादी वहां आकर बैठक में मौजूद सभी लोगों का एक–एक कर नाम पूछने लगे। इतना करने के बाद आतंकवादियों (Terrorists) ने प्रधानाध्यापिका सतिन्दर कौर व अध्यापक दीपक चंद को स्कूल से बाहर निकालकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों वहां से फरार हो गये।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में करीब 18 अध्यापक मौजूद थे‚ जिनमें केवल ये दो ही हिंदू समूदाय के थे। स्कूल की प्रधानाध्यापिका सतिन्दर कौर श्रीनगर अलूची बाग की रहने वाली थीं। अध्यापक दीपक चंद जम्मू के जानीपुर पटोली मोड़ के रहने वाले थे और आज-कल श्रीनगर के बटमालू इलाके में रह रहे थे।

बृहस्पतिवार की इस आतंकी घटना ने एक बार फिर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था व खुफिया एजेंसियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिसे लेकर राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सफाई दी। सिंह के अनुसार, घाटी में मौजूद आतंकवादी पाकिस्तान के इशारे पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या करके यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर तुले हैं।

दो दिन पहले ही श्रीनगर के लाल चौक के करीब एक प्रमुख दवा विक्रेता मक्खन लाल बिंदरू की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। उसी दिन श्रीनगर में ही बिहार निवासी भेलपुरी बेचने वाले वीरेन्द्र पासवान और उत्तरी कश्मीर के मोहम्मद शबी की अज्ञात आतंकवादियों (Terrorists) ने हत्या कर दी थी। तीन दिन के भीतर हुई पांच हत्याओं में घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें