जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, फायरिंग में पुलिस का जवान और स्थानीय नागरिक घायल

पुलिस के मुताबिक हमलावर अभी इसी इलाके में कहीं छिपे हुये हैं। ऐसे में घेराबंदी मजबूत कर दी गई है। ऐसे में हमलावरों के बच निकलने की संभावना बहुत कम है।

Terrorists Attack

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के खानयार में मंगलवार शाम को आतंकियों (Terrorists) ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिस का जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गये। घायल स्थानीय नागरिक का नाम इश्तियाक अहमद है और वह श्रीनगर के नौशेरा का रहने वाला है। वहीं घायल जवान का नाम अब्दुल वाहिद है।

त्रिपुरा: उग्रवादियों के हमले में सब इंस्पेक्टर समेत BSF के 2 जवान शहीद, हथियार भी लूटे

हमले के फौरन बाद ही घायल स्थानीय नागरिक को पास के ही जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। लेकिन प्राथमिक इलाज करने के वाद उसे फौरन ही बोन एंड ज्वाइंट हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। फिलहाल दोनों घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

राजधानी श्रीनगर में हुये इस हमले के फौरान बाद ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक हमलावर आतंकियों (Terrorists) का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। लेकिन भीड़-भाड़ वाले इलाके में अचानक हुई इस फायरिंग से घटनास्थल के आस-पास अफरातफरी का माहौल है। स्थानीय लोग अपने-अपने घरों में दुबक गये हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार शाम को पुलिस टीम अपनी रुटीन पेट्रोलिंग के दौरान श्रीनगर में खानयार इलाके से गुजर रही थी। तभी पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों (Terrorists) ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

अचानक हुये इस हमले के जवाब में जैसे ही पुलिस वालों ने मोर्चा संभाला, तब तक हमलावर वहां से फरार हो चुके थे। हालांकि तब तक आतंकियो की गोली लगने से एक पुलिस का जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हो चुके थे। जिन्हें फौरन नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है, साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर बड़े पैमाने पर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। 

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस के मुताबिक हमलावर अभी इसी इलाके में कहीं छिपे हुये हैं। ऐसे में घेराबंदी मजबूत कर दी गई है। ऐसे में हमलावरों के बच निकलने की संभावना बहुत कम है। जल्द ही इन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया जायेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें