पाकिस्तान पर कहर बनकर टूटी भारतीय सेना, मार गिराए 2 पाकिस्तानी सैनिक, थर-थर कांपा PAK

पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर तोड़ने के बाद भारतीय सेना द्वारा ये कार्रवाई की गई है। सेना ने 2 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर

भारतीय सेना (Indian Army) ने 2 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर तोड़ने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा ये कार्रवाई की गई है।

श्रीनगर: भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के पार LoC पर 2 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। दरअसल पाकिस्तान की ओर से मंगलवार को सीजफायर तोड़ा गया था, जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि सेना ने 2 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर तोड़ने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा ये कार्रवाई की गई है।

Weather Forecast: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी मैदानी इलाकों में ठंड, 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है दिल्ली का तापमान

बता दें कि इससे पहले 10 दिसंबर को भारतीय सेना ने 5 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए थे। दरअसल 10 दिसंबर को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में रातभर फायरिंग की थी। इसके जवाब में भारतीय सेना ने जब कार्रवाई की तो 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। इस दौरान पाकिस्तान के 3 सैनिक घायल भी हुए थे।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 में सीजफायर वॉयलेशन को लेकर समझौता हुआ था। लेकिन पाकिस्तान बार-बार इस समझौते को तोड़ता है। इस साल पाकिस्तान ने 3200 बार सीजफायर तोड़ा है, 2019 में इनकी संख्या 3168 और 2018 में 1629 थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें