जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, अन्य की तलाश में बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया गया

अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। आतंकवादियों (Militants) की पहचान आदिल अहमद भट्‌ट और जहीर आमीन राथर के रूप में हुई है।

Militants Encounter

प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकवादी साजिश को नाकाम कर दिया। अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। आतंकवादियों (Militants) की पहचान आदिल अहमद भट्‌ट और जहीर आमीन राथर के रूप में हुई है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर एनकाउंटर में आतंकी के मारे जाने की जानकारी साझा की है।

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार के अनुसार, बुधवार दोपहर में अनंतनाग के उप-पुलिस आयुक्त को खबर मिली कि एक गांव में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी (Militants) किसी बड़ी वारदात की फिराक में बैठे हैं। ऐसे में शुरुआती जांच में लगा कि ये दोनों स्थानीय आतंकवादी ही हो सकते हैं। इस सूचना के फौरन बाद स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सेना के जवानों ने उस इलाके को घेर लिया था और तलाशी अभियान चलाया।

आइजोल में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, उग्रवादी संगठन KNA (I) का स्वंयभू कमांडर-इन-चीफ गिरफ्तार

इस तलाशी अभियान के दौरान ही एक घर में छिपे आतंकवादियों (Militants) ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी, तब जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में ये दोनों आतंकवादी मार गिराये गये। इस बीच पुलिस का मानना है कि इस इलाके में अभी भी 2-3 आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना है। ऐसे में पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें