जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में बड़ी आतंकी घटना नाकाम, सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों को विस्फोटक के साथ धर दबोचा

पुलवामा पुलिस और सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) आमिर बशीर और मुख्तार भट को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किए गए।

Terrorist Associates

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। बुधवार को एक चेकिंग पोस्ट पर सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से दो आईईडी विस्फोटक भी जब्त किया। पकड़े गये आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) की पहचान आमिर बशीर और मुख्तार भट के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में TRF कमांडर सहित 5 आतंकियों को मार गिराया

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक, पुलवामा पुलिस और सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी घटना को नाकाम किया। संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान पुलवामा पुलिस और सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) आमिर बशीर और मुख्तार भट को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है।

वहीं घाटी में कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा मुखौटा संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट ‘(TRF) के 2 व तीन अन्य आतंकी (Terrorists) मार गिराये गये हैं। ये एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर जिले के गोपालपुरा और पोम्बे इलाकों में हुई है। आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद  सुरक्षाबलों की टीम चिन्हित स्थल गोपालपुरा इलाके में छानबीन के लिए भेजी गई। ये टीम जब सर्च ऑपरेशन  कर रही थी तभी आतंकियों (Terrorists) ने जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसकी जवाबी कार्रवाई ने एनकाउंटर की शक्ल अख्तियार कर लिया। जिसमें दो आतंकी मार गिराये गये।

बताते चलें कि गोपालपुरा में मारे गए दो आतंकियों (Terrorists) में से एक प्रतिबंधित संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट ‘(TRF) का कमांडर अफाक सिकंदर था।कुलगाम जिले के ही पोम्बे इलाके में हुई एक अन्य एनकाउंटर में तीन आतंकी (Terrorists) मार गिराये गये हैं। हालांकि ये तीनों आतंकियों के नाम और संगठन की पहचान की जा रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें