Jammu-Kashmir: त्राल में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल के सायमू गांव में 2 जून को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए। सुरक्षाबलों ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है।

Terrorist Encounter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल के साइमोह गांव में 2 जून को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए। सुरक्षाबलों ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

मारे गए आतंकवादियों के शवों के पास से भारी तदाद में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किए गए हैं। मारे गए इन दोनों आतंकियों का संबंध अंसार गजवातुल हिंद से बताया जा रहा है। फिलहाल उनकी पहचान अभी नहीं हो पाइ है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जिले के अवंतीपोरा के साइमोह में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। अभियान में दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए। इन दोनों की शिनाख्त की कोशिश जारी है।

प्रधानमंत्री ने CII के वार्षिक सत्र में दिया 5-I का फॉर्मूला

सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके की घेराबंदी कर रखी है। मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली जा रही है। मारे गए आतंकवादियों (Terrorists) से दो एके-47, उसकी मैगजीन, दो पिस्तौल और गोलाबारूद बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने त्राल के जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, घेराबंदी कड़ा होते ही वहां छिपे हुए आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई। यह ऑपरेशन CRPF की 180वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने संयुक्त रूप से पूरा किया। 

बता दें कि 28 मई से सेना ने घुसपैठ रोकने के अभियान शुरू किया है। इसमें चार दिनों के भीतर सुरक्षाबलों ने 13 आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने 1 जून को मार गिराया था। वहीं, सेना अधिकारी के अनुसार भारतीय सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश करते हुए कम से कम 10 आतंकियों को मार गिराया है।