जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के टॉप आतंकी को मार गिराया

आईजीपी विजय कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी सैफुल्ला उर्फ अबु खालिद उर्फ शवाज के तौर पर हुई है।

Terrorist killed in Encounter

Terrorist killed in Encounter

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। यहां के  हरवान इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Militant) को मार गिराया है। 

झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में दो लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूत्रों से आतंकियों के छिपने की जानकारी मिलने का बाद सेना, सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों की संयुक्त टीम को हरवान इलाके की छानबीन के लिए भेजा गया। सुरक्षाबल के जवान घेराबंदी करके अपना सर्च ऑपरेशन कर रहे थे कि तभी उन पर फायरिंग शुरू हो गई। हालांकि सुरक्षबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने का अनुरोध किया, लेकिन इसके जवाब में आतंकियों की फायरिंग जारी रही। नतीजन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई मुठभेड़ में तब्दील हो गई। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी (Militant) को मार गिराया, वहीं वहां से कुछ आतंकी फरार होने में भी सफल रहे। जिनकी तलाश में पूरे इलाके की घेराबंदी करके छानबीन शुरू कर दिया गया है।

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सैफुल्ला उर्फ अबु खालिद उर्फ शवाज के तौर पर हुई है। ये आतंकवादी पाकिस्तान के कराची का रहने वाला है। इसने वर्ष 2016 में एलओसी से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में दाखिल  हुआ था और तभी से हरवान इलाके में आतंकी गतिविधियों में लिप्त था। पिछले कुछ सालों से इसने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था। सुरक्षाबलों ने आतंकी सैफुल्ला (Militant) को मारकर एक बड़ी कामयाबी अपने नाम की है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें