जम्मू कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में कुख्यात लश्कर आतंकी सलीम सहित दो ढेर, गला रेतकर बेकसूर नागरिकों की हत्या करता था पारे

लश्कर (Lashkar-e-Taiba) के इस आतंकी हाफिज ने ही पिछले महीने बांदीपोरा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और उसके बाद से ही श्रीनगर के हरवान इलाके में भाग आया था। 

Lashkar-e-Taiba Commander Salim Parray

Lashkar-e-Taiba Commander Salim Parray gun down in Srinagar II Pic Credit: @Oneindia

श्रीनगर के बाहरी इलाके हरवान में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में एक वांटेड सहित दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गये पहले आतंकी की पहचान सलीम पारे और दूसरे आतंकी की पहचान हाफिज के रूप में हुई है। ये दोनों आतंकी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के सदस्य थे। 

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान का असर, लाखों के इनामी सहित कुल 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, श्रीनगर पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (Lashkar-e-Taiba) के कुख्यात आतंकी सलीम पारे मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकी सलीम बांदीपोरा के हाजिन इलाके का रहने वाला है।

गौरतलब है कि आतंकी कमाडर सलीम पारे वर्ष 2016 में लश्कर में शामिल हुआ था और इसके तुरंत बाद ही उसने पुलिस मुखबिर के संदेह में  12 बेकसूर नागरिकों की गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसकी वजह से इलाके में उसकी बहुत दहशत थी। बताते चलें कि मारा गया आतंकी सलीम पारे बुरहान वानी के नेतृत्व वाली लश्कर के आंतकी टुकड़ी का हिस्सा रह चुका है। 

वहीं पहले मुठभेड़ स्थल से थोड़ी ही दूरी पर शालीमार के गुसू इलाके में हुये दूसरे मुठभेड़ में मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी हाफिज उर्फ हमजा के तौर पर हुई है। लश्कर (Lashkar-e-Taiba) के इस आतंकी ने ही पिछले महीने बांदीपोरा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और उसके बाद से ही श्रीनगर के हरवान इलाके में भाग आया था। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें