शोपियां में सुरक्षाबलों ने लिया पुंछ में शहीद जवानों का बदला, लश्कर के 3 आतंकियों को मार गिराया

मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान गंदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। शाह खाने का स्टाल लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या के बाद शोपियां में आ गया था।

terrorists

फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के तुलरान इलाके में सोमवार शाम शुरू हुये मुठभेड़ में आज तड़के सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के ही आतंकी संगठन  द रेजिस्‍टेंस फ्रंट के सदस्य थे। इनके पास से भारी संख्या में हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त हुई है।

जम्मू कश्मीर- पुंछ में अत्याधुनिक हथियारों के साथ विदेशी आतंकियों ने की घुसपैठ, मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारी के अनुसार, मारे गये आतंकियों (Terrorists) में से एक गांदरबल के मुख्तार शाह ने ही पिछले दिनों श्रीनगर में बिहार के रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की गोली मारकर हत्या की थी।

गौरतलब है कि ये पुंछ में हुये कायराना आतंकी हमले के बाद शोपियां में सुरक्षाबलों ने व्यापक पैमाने पर सर्च अभियान चलाया था। जिसकी वजह से सोमवार शाम को ही दो जगहों पर मुठभेड़ शुरू हुई थी। इन्हीं में से एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को इतनी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जबकि दूसरे मुठभेड़ में भी एक आतंकी ढेर किया गया है।

जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार बताया था कि भरोसेमंद सूत्र के आधार पर शोपियां में इस शाम दो ऑपरेशन शुरू किए गए हैं। तुलरान में मुठभेड़ शुरू हो गई है। 3-4 आतंकी (Terrorists) फंसे हुए हैं।’ उन्होंने बताया था कि शोपियां के खेरीपोरा में एक और अभियान शुरू किया गया था। 24 घंटों के भीतर यह तीसरी मुठभेड़ है। गौरतब है कि राज्य में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के बाद से सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल ऑउट के तहत अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। 

कश्मीर के आईजी विजय कुमार के अनुसार, मारे गए तीन आतंकियों (Terrorists) में से एक की पहचान गंदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। शाह खाने का स्टाल लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या के बाद शोपियां में आ गया था। पुलिस ने फंसे हुए आतंकियों से सरेंडर करने की भी अपील की थी। लाउडस्पीकर के जरिए आतंकियों को समझाने की कोशिश करते जवानों का वीडियो भी सामने आया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें