घाटी में लगातार दूसरे दिन बाहरी मजदूरों की हत्या, आतंकियों ने घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत व 1 घायल

उप-राज्यपाल मनोज सिंहा ने शोक व्यक्त करते हुये कहा कि मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम आतंकियों (Terrorists)‚ उनके हमदर्दों को निशाना बनाएंगे और निर्दोष नागरिकों के खून की हर बूंद का बदला लेंगे।

Civilian Killings

जम्मू–कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकियों (Terrorists) ने दो गैर–कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया। ये तीनों बिहार के रहने वाले थे। मारे गए दोनों मजदूरों की शिनाख्त राजा ऋषिदेव और योगेंद्र ऋषिदेव के रूप में हुई है। इस घटना के बाद पुलिस ने गैर-कश्मीरी मजदूरों को ‘तत्काल’ नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाने के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़- नक्सलियों के सबसे बड़े नेता अक्कीराजू की मौत, इसके सिर पर था एक करोड़ का इनाम

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे से भी कम समय में गैर–कश्मीरी मजदूरों पर ये तीसरा हमला है। श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ी–पटरी वाले और पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकियों (Terrorists) ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इस बाबत जानकारी साक्षा की है, जिसके अनुसार,  कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकियों (Terrorists) ने गैर-कश्मीरी मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी मजदूरों के किराए के मकान में घुस गए और उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर की।

इस बीच‚ सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भेजे संदेश में कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आपके न्यायाधिकार क्षेत्र में रह रहे सभी गैर-कश्मीरी मजदूरों को ‘तत्काल’ नजदीकी पुलिस थाने या केंद्रीय अर्धसैनिक बल या सेना के संस्थानों में लाया जाना चाहिए। घाटी के दस जिलों को दिए गए अपने संदेश में कहा है कि यह मामला अति गंभीर है।

वहीं राज्य के उप-राज्यपाल मनोज सिंहा ने शोक व्यक्त करते हुये कहा कि मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम आतंकियों (Terrorists)‚ उनके हमदर्दों को निशाना बनाएंगे और निर्दोष नागरिकों के खून की हर बूंद का बदला लेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें