जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना के काफिलों के झंडे का रंग बदला, लाल की जगह हुआ नीला, जानें वजह

लेफ्टिनेंट कर्नल क्यू खान ने कहा कि कश्मीर घाटी और कई जगहों से सैनिकों के साथ आगे बढ़ने वाले सैन्य काफिले में झंडे को लाल से नीला कर दिया गया है।

Indian Army

भारतीय सेना (फाइल फोटो)

लेफ्टिनेंट कर्नल क्यू खान ने कहा कि कश्मीर घाटी और कई जगहों से सैनिकों के साथ आगे बढ़ने वाले सैन्य (Indian Army) काफिले में झंडे को लाल से नीला कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) ने स्थानीय लोगों के साथ दोस्ताना संबंध बनाने और उनके डर को कम करने के लिए अपने काफिले के झंडे को लाल से नीला कर दिया है। सेना ने अपने फैसले पर कहा है कि हमारा मकसद आम लोगों को डराना नहीं है।

पूर्व सीबीआई डायरेक्टर रंजीत सिन्हा की कोरोना से मौत, दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित कई नेता संक्रमित

लेफ्टिनेंट कर्नल क्यू खान ने कहा कि कश्मीर घाटी और कई जगहों से सैनिकों के साथ आगे बढ़ने वाले सैन्य (Indian Army) काफिले में झंडे को लाल से नीला कर दिया गया है। इसके अलावा छावनी की दीवारों पर उन युवाओं के लिए चित्र बनाए गए हैं, जिन्होंने कश्मीर से सफलता हासिल की।

बता दें कि अब तक घाटी में सेना का जो काफिला चलता था, तो उसमें एक झंडा होता था। इसका रंग लाल होता था। लेकिन अब इसका रंग नीला कर दिया गया है। वहीं, सैनिको को ये भी कहा गया है कि वे लाठी की जगह सीटी बजाएं। ये सब सेना आम जनता के प्रति अपने विनम्रता के भाव को प्रदर्शित करने और उनके मन से डर को दूर करने के लिए कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें