जम्मू-कश्मीर: Sopore में आतंकियों ने सेब के ट्रक को आग लगाने का प्रयास किया

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर (Sopore) में आतंकियों ने सेब के एक ट्रक को आग के हवाले करने का प्रयास किया। हालांकि, स्थानीय नागरिकों के विरोध की वजह से आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।

Sopore
सांकेतिक तस्वीर

पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की ओर से दहशत फैलाने के लिए सेब कारोबारियों को निशाना बनाया जा रहा है। 17 अक्टूबर की देर शाम Sopore की फल मंडी से सटे एक इलाके में कुछ स्थानीय लोग सेब की पेटियों को एक ट्रक में लोड कर रहे थे। अचानक वहां पहुंचे आतंकियों ने डराने धमकाने के साथ ट्रक को आग के हवाले कर दिया। बताते हैं कि वहां मौजूद लोगों ने उन आतंकियों का मुकाबला किया और उनकी इस कोशिश को नाकाम बना दिया। इससे सेब की कुछ पेटियों को ही नुकसान पहुंच सका।

स्थानीय नागरिकों ने आग पर काबू पा लिया। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इससे पहले 14 अक्टूबर की शाम को शोपियां जिले में आतंकियों ने राजस्थान के शरीफ खान नामक राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद सेब से भरा ट्रक जला दिया था। 16 अक्टूबर की शाम को भी शोपियां में चरणजीत सिंह और संजीव कुमार नामक दो सेब व्यापारियों को आतंकियों गोलियों से निशाना बनाया।

जिसमें चरणजीत की मौत हो गई, जबकि संजीव गंभीर रूप से घायल हैं। उसी दिन दोपहर को पुलवामा के निहामा में ईंट के भट्ठे पर काम करने वाले छत्तीसगढ़ के एक मजदूर सेठी साही की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। इन घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने चौकसी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि बीते तीन दिनों में आतंकियो ने 3 हत्याएं की हैं।

यह भी पढ़ें: BSF ने जताई चिंता, कॉरिडोर के जरिए भारत की सुरक्षा में सेंध लगाने का हर संभव प्रयास करेगा पाकिस्तान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here