जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पुलिस बस पर हुये आतंकी हमले में 2 जवान शहीद, अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

इस हमले से आहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले का ब्योरा मांगा और शहीद सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की।

Terrorists

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर के बाहरी हिस्से में आतंकियों (Terrorists) ने राज्य सशस्त्र पुलिस की बस पर फायरिंग की। इस आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

भारतीय नौसेना की ताकत में इजाफा, सुपरसोनिक मिसाइल असिस्टेड टॉरपीडो का सफल परीक्षण

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह घटना सोमवार शाम को पंथा चौक इलाके के जेवान में हुई। बस में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की नौवीं बटालियन के पुलिसकर्मी सवार थे। हमले में कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हुए‚ जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान दो पुलिसकर्मियों शहीद हो गये, जिनमें सशस्त्र पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस कायराना हमले में शामिल आतंकियों (Terrorists) की छानबीन के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं इस हमले से आहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले का ब्योरा मांगा और शहीद सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी गहरा शोक प्रकट किया।

इसी बीच श्रीनगर के ही रंग्रेठ इलाके में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है, जिसमें एक पाकिस्तानी मूल का आतंकी भी शामिल है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गये एक आतंकी की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में हुई‚ जो दारमदूर शोपियां का रहने वाला था। वहीं दूसरा आतंकी पाकिस्तानी है औऱ उसकी पहचान की जा रही है।

एक अन्य घटना में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एलएसी पर एक पाकिस्तानी मूल की महिला घुसपैठिए को मार गिराया है। सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक एसपीएस संधू के अनुसार, सरहद पर तैनात खड़े जवानों ने रविवार रात को आरएस पुरा सेक्टर के पास घुसपैठ की कोशिश कर रही इस महिला आतंकी को तमाम वॉर्निंग के बाद मार गिराया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें